JharkhandLead NewsRanchi

कोविड पॉजिटिव को ढूंढ़ने में छूट रहा पसीना, लोग दर्ज करा रहे हैं गलत पता और मोबाइल नंबर

Ranchi : राजधानी रांची समेत कई जिलों में कोविड पॉजिटिव मरीज लगातार मिल रहे हैं. उसमें मरीजों की सबसे ज्यादा संख्या रांची से है. लेकिन इन मरीजों को ढूंढ़ने में हेल्थ डिपार्टमेंट और जिला प्रशासन के पसीने छूट रहे हैं. चूंकि टेस्ट करानेवालों ने रजिस्टर में नाम तो सही लिखवाया है, लेकिन पता और मोबाइल नंबर गलत लिखवा कर निकल गये. अब जिनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है वे मरीज ढूंढ़ने से भी नहीं मिल रहे हैं. वहीं उनकी कांटैक्ट ट्रेसिंग भी नहीं हो पा रही है. जिससे कोविड इंफेक्शन का खतरा मंडराने लगा है.

इसे भी पढ़ें – झारखंड में तबादलेः स्वागत का गुलदस्ता भी नहीं सूखता कि आ जाती है विदाई की बारी

advt

दूसरे राज्यों से पहुंच रहे रांची

दूसरे राज्यों से आनेवाले लोगों की कोविड जांच करने की व्यवस्था रांची में कई जगहों पर की गयी है. जहां पर लोग टेस्ट तो करा रहे हैं लेकिन उनका जिला कहीं और है. ऐसे में उनके पॉजिटिव पाये जाने के बाद जब उनके जिलों में डीसी और हेल्थ विभाग के लोग दिये गये एड्रेस पर पहुंच रहे हैं तो उन्हें निराशा ही हाथ लग रही है. वहीं कांटैक्ट नंबर किसी और का मिल रहा है.

सिविल सर्जन डॉ विनोद कुमार ने कहा कि लोग कोविड संक्रमण को रोकने में सहयोग करें. इसके लिए हर किसी की भागीदारी जरूरी है. लोग अपनी सही जानकारी दें और रिपोर्ट पॉजिटिव आने तक आइसोलेट हो जायें. अगर रिपोर्ट पॉजिटिव आये तो प्रापर इलाज करायें और कोरोना को फैलने से रोकें.

इसे भी पढ़ें – NCB ने औरंगाबाद में पकड़ा 9 क्विंटल 90 किलो गांजा

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: