Sports

दामोदर को हरा कर मीडिया कप चैंपियन बनी स्वर्णरेखा की टीम

Ranchi : दूसरे जेके-आरपीसी मीडिया कप का खिताब स्वर्णरेखा की टीम ने जीत लिया. बुधवार को खेले गये रोमांचक फाइनल मैच में स्वर्णरेखा ने दामोदर को 12 रनों से हराया. जेके क्रिकेट अकादमी मैदान दलादिली में खेले गये इस फाइनल मैच का उद्घाटन बड़कागांव की विधायक अंबा प्रसाद ने किया. पहले बैटिंग करते हुए स्वर्णरेखा ने निर्धारित 16 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 117 रन बनाये. उसकी ओर से अशोक गोप ने 30 रन, मनोज ने 25 और फिरोज ने 20 रन बनाये. दामोदर के बॉलर कमलेश ने 15 रन देकर 3 विकेट, मोनू ने 32 रन देकर 3 विकेट और ओम ने 12 देकर 2 विकेट हासिल किये.

इसे भी पढें-Palamu : पुलिस-उग्रवादियों में भीषण मुठभेड़, तीन गिरफ्तार, एके-47 और 24 गोलियां बरामद

जवाब में 118 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम दामोदर 16 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 105 रन ही बना पायी. 12 रनों से वह मैच हार गयी. दामोदर की ओर से कमलेश ने 29, सुशील मंटू ने 18 और मोनू ने 16 रनों का योगदान दिया. स्वर्णरेखा के बॉलर मनोज ने 20 रन देकर 2 विकेट जबकि अशोक, राजकुमार, फिरोज और संजय ने एक-एक विकेट हासिल किया. मैच में 30 रन बनाने और एक विकेट लेने वाले स्वर्णरेखा के अशोक गोप को मैन ऑफ द मैच चुना गया.

कार्यक्रम में उपस्थिति

फाइनल के मुख्य अतिथि जेपीएससी के अध्यक्ष अमिताभ चौधरी थे. विशिष्ट अतिथि के रूप में जेएससीए के उपाध्यक्ष अजय नाथ शाहदेव, जेके इंटरनेशन के चेयरमैन जितेंद्र सिंह, मिशन ब्लू फाउंडेशन के अध्यक्ष पंकज सोनी, जय कुमार सिन्हा, संजय पाण्डेय और अनिल टाईगर उपस्थित थे. रांची प्रेस क्लब के अध्यक्ष राजेश सिंह व अन्य सदस्य भी इस दौरान उपस्थित रहे. अतिथियों ने विजेताओं को पुरस्कार देकर सम्मानित किया. इसके अलावा पर्यावरण के क्षेत्र में काम करने वाली संस्था पेटसी ने विजेता और उपविजेता टीम के सदस्यों को आम्रपाली प्रजाति का आम का पौधा दिया. कार्यक्रम में रांची प्रेस क्लब आर्चरी सेंटर के विजयी 13 प्रतिभागियों को भी पुरस्कृत किया गया.

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: