न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

रफाल डील पर रार, वीरप्पा मोइली पर भड़के स्वामी,  एयर चीफ मार्शल को झूठा कहना देश का अपमान

रफाल डील पर मचे हंगामे के बीच भारतीय वायुसेना के एयर चीफ मार्शल बीएस धनोआ के बयान से बौखलाये कांग्रेस नेता पूर्व केंद्रीय मंत्री वीरप्पा मोइली ने धनोआ पर झूठ बोलने और सच को दबाने का गंभीर आरोप लगाया है.

1,478

NewDelhi : रफाल डील पर मचे हंगामे के बीच भारतीय वायुसेना के एयर चीफ मार्शल बीएस धनोआ के बयान से बौखलाये कांग्रेस नेता पूर्व केंद्रीय मंत्री वीरप्पा मोइली ने धनोआ पर झूठ बोलने और सच को दबाने का गंभीर आरोप लगाया है. इस पर भाजपा ने पलटवार किया है. वायुसेना प्रमुख पर कांग्रेस की ओर से सवाल उठाने पर भाजपा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी भड़क गये हैं. उन्होंने मोइली को जवाब देते हुए कहा कि कांग्रेस नेता का बयान न सिर्फ आईएएफ चीफ का निजी अपमान है, बल्कि देश का भी अपमान है. उन्होंने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मोइली अपने बयान के लिए सार्वजनिक रुप से माफी मांगने की मांग रखी है. बता दें कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मोइली ने धनेाआ पर आरोप लगाते हुए कहा था कि सरकारी रिकॉर्ड बताते हैं कि इस सौदे में रक्षा मंत्री और आईएएफ चीफ चाहते थे कि हिंदुस्तान एरोनॉटिक्स लिमिटेड (एचएएल) को शामिल हो.  आईएएफ प्रमुख ने तो उस वक्त कंपनी दसां के साथ एचएएल का दौरा किया था. उन्होंने एचएएल को ज्यादा सक्षम पाया था और इसे लेकर घोषणा भी की थी. मोइली ने कहा कि मुझे लगता है कि आईएएफ चीफ बीएस धनोआ ठीक नहीं हैं, वह झूठ बोल रहे हैं और सच छिपा रहे हैं.

हमारी सेना को रफाल विमान की जल्द से जल्द जरुरत है

बता दें कि बुधवार को जोधपुर पहुंचे वायुसेना प्रमुख बीएस धनोआ ने एकबार रफाल पर अपने विचार रखे थे;  उन्होंने कहा कि हमारी सेना को रफाल विमान की जल्द से जल्द जरुरत है.  इस प्रक्रिया में काफी देरी पहले ही हो चुकी है, जबकि हमारे प्रतिद्वंदी अपना सिस्टम पहले ही अपग्रेड कर चुके हैं.  इसके साथ ही उन्होंने बगैर किसी का नाम लिये सौदे पर सवाल उठाने वालों पर हमला बोला है.  धनोआ ने कहा कि कौन कहता है कि हमें रफाल की जरूरत नहीं है? रफाल हमारी सेना की सबसे बड़ी जरूरत है और यह गेम चेंजर एयरक्राफ्ट है.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: