न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

27 अक्टूबर से सुदेश शुरू करेंगे स्वराज स्वाभिमान यात्रा का दूसरा चरण

खरसांवा शहीद स्थल से निकलेंगे पदयात्रा पर सुदेश, 98 गांवों से गुजरेंगे

109

Ranchi: आजसू पार्टी के केंद्रीय अध्यक्ष सुदेश कुमार महतो 27 अक्टूबर को खरसांवा से स्वराज स्वाभिमान यात्रा के दूसरे चरण की शुरुआत करेंगे. यात्रा को लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली गयी है. दूसरे चरण की यह यात्रा 59 गावों से गुजरेगी और इस दौरान वे 92 किलोमीटर की पदयात्रा करेंगे. साथ ही जगह-जगह चैपाल और साझा संवाद कार्यक्रम का आयोजन होगा.

इसे भी पढ़ेंःगुड गवर्नेंस का सड़ांध बाहर निकल रहा है

जगह-जगह साझा संवाद और चैपाल की तैयारी

दूसरे चरण में खरसावां शहीद स्थल में माल्यार्पण के पश्चात शुरू होने वाली यह यात्रा 29, 30 अक्टूबर को चक्रधरपुर, 31 अक्टूबर को सरायकेला, 1,3 नवंबर को ईचागढ़ विधानसा क्षेत्र के अलग-अलग गांवों से गुजरेगी. इस बीच 28 अक्टूबर को मनोहरपुर में पार्टी का मिलन समारोह कार्यक्रम होगा. इसमें कई दलों के नेता-कार्यकर्ता और पंचायत प्रतिनिधि आजसू पार्टी में शामिल होंगे.

27 अक्टूबर की सुबह खरसांवा विधानसभा क्षेत्र के जिलिंग्दा में स्थानीय लोगों द्वारा इस यात्रा का स्वागत किया जाएगा. इसके बाद श्री महतो अरवा गांव पहुंचकर यात्रा की शुरू करेंगे. अरवा से यह यात्रा डोरो, सेरेंगदा, दामदिरी, चमपद, इचाहातू पुनिदिरी और तोड़ामडीह का सफर तय करेगी.

इसे भी पढ़ेंःआदिवासियों के विनाश का साक्षी है ‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी’

जबकि कुचाई में श्री महतो झारखंड के आंदोलनकारी, पारा शिक्षकों के प्रतिनिधि, जंगल बचाओ कार्यक्रम से जुड़े आंदोलनकारी, पंचायत प्रतिनिधि, महिला कार्यकर्ता और जमीन-गांव से जुड़े बुद्धीजीवियों के साथ सीधी बात करेंगे. इसी तरह सरायकेला, चक्रधरपुर और ईचागढ़ में भी आम लोगों के साथ साझा संवाद किया जाएगा. पहले चरण की तरह इस बार भी केंद्रीय अध्यक्ष आम आदमी और कार्यकर्ता के साथ भोजन करेंगे.

palamu_12

श्री महतो ने कहा है कि स्वराज स्वाभिमान यात्रा पूरे राज्य में एक अलग किस्म का वातारवण तैयार करता हुआ दिखाई पड़ रहा है. पहले चरण की यात्रा ने आम लोगों के बीच परिवर्तन की उम्मीदें जगाई है. झारखंडी विचारधारा तथा जमीनी विषयों पर बोलने की ताकत दी है. इस यात्रा का मकसद यही है कि आम आदमी की आवाज और सवाल सियासत और सत्ता को सुनने-सुलझाने के लिए बाध्य करें.

इस बीच दूसरे चरण की यात्रा को सफल बनाने के लिए पंचायत और गांव स्तर पर सबकी जिम्मेदारी तय की गई है. सोमवार को रांची स्थित केंद्रीय अध्यक्ष के आवास पर इन तैयारियों की समीक्षा की गई तथा कार्यकर्ताओं को आवश्यक निर्देश दिए गये.

गौरतलब है कि श्री महतो ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती पर दो अक्तूबर से स्वराज स्वाभिमान यात्रा की शुरुआत मांडू से की थी. पहले चरण में दस दिनों की यात्रा के दौरान मांडू, गोमिया, बेरमो, डुमरी, सिंदरी में सौ जगह चैपाल लगाकर समाज के विभिन्न वर्ग के लोगों के साथ हाशिये पर छोड़े जाते रहे आम आदमी के साथ सीधा संवाद किया गया था.

स्वराज स्वाभिमान यात्रा का दूसरा चरण

  • 27 अक्टूबर को खरसांवा शहीद स्थल से शुरू होगी
  • यहां से सरायकेला, चक्रधरपुर और ईचागढ़ की यात्रा
  • 34 पंचायतों से जुड़े 59 गांवों से गुजरेगी
  • 92 किलोमीटर पैदल चलेंगे सुदेश महतो

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

%d bloggers like this: