न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

#MaharashtraSuspense :  शरद पवार ने संजय राउत से मुलाकात के बाद फिर कहा,   हम विपक्ष में बैठेंगे

महाराष्ट्र में सरकार बनाने के लिए दो दिन का वक्त बचा है.  सरकार गठन के लिए बचे अंतिम दो दिनों में क्या होगा, यह कोई नहीं जानता.

64

MumbaI : एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने  बुधवार को  मीडिया से कहा कि हम विपक्ष में बैठेंगे.  पवार  ने शिवसेना नेता संजय राउत से मुलाकात के बाद  यह बात कही.  कहा कि सरकार बनाने को लेकर शिवसेना से हमें कोई प्रस्ताव नहीं मिला है. उन्होंने कहा कि मेरे पास नंबर नहीं है, हम कैसे सरकार बनायें. महाराष्ट्र में सरकार बनाने के लिए दो दिन का वक्त बचा है.  सरकार गठन के लिए बचे अंतिम दो दिनों में क्या होगा, यह कोई नहीं जानता.

जान लें कि शिवसेना नेता संजय राउत ने बुधवार को एनसीपी प्रमुख शरद पवार से मुलाकात की थी. शरद पवार से मुलाकात से पहले संजय राउत ने मुख्यमंत्री पद की  अपनी पार्टी की मांगदोहराते हुए कहा कि भाजपा के साथ अब किसी नये विकल्प पर चर्चा नहीं होगी.

इसे भी पढ़ें : अयोध्या मामला: फैसले से पहले मुंबई में बढ़ायी गयी सुरक्षा

 शिवसेना-भाजपा  की 25 साल की दोस्ती है

संजय राउत ने कहा, पवार साहब से मेरी आज मुलाकात हुई. पवार साहब देश के महाराष्ट्र के बड़े नेता हैं, मार्गदर्शक हैं सबके. उन्हें भी चिंता है कि राज्य में सरकार क्यों नहीं बन रही है.  कहा कि अभी राज्य में अस्थिरता है, उन्होंने भी बातचीत में चिंता जताई. हमने थोड़ी बहुत बातचीत की.   इस क्रम में  शरद  पवार ने   कहा, संजय राउत हमेशा मिलने आते रहते हैं.  शिवसेना-भाजपा  की 25 साल की दोस्ती है. शिवसेना ने 170 का आंकड़ा एक बार बोला था, हम भी पता कर रहे हैं कि वह आंकड़ा कहां से आया?

hotlips top

इसे भी पढ़ें :  #KartarpurCorridor के उद्घाटन से पहले 2,200 से अधिक भारतीय सिख पाक के ननकाना साहिब पहुंचे   

महाराष्ट्र की जनता ने सरकार बनाने के लिए कोई भूमिका नहीं दी  : पवार

महाराष्ट्र की जनता ने सरकार बनाने के लिए हमें कोई भूमिका नहीं दी. हमारे पास पर्याप्त संख्या नहीं है,  वरना हम सरकार बना लेते.  हमने और कांग्रेस ने मिलकर चुनाव लड़ा,  इसलिए जो भी होगा साथ में रहकर करेंगे. ऐसे में विकल्प एक ही है कि भाजपा-शिवसेना मिलकर सरकार बनाये.  इस बीच ऐसी खबरें आ रही हैं कि सरकार बनाने के लिए शिवसेना और भाजपा  के बीच मुंबई में बातचीत शुरू हो चुकी है.

30 may to 1 june

एनसीपी प्रमुख ने सरकार गठन पर कहा, मुझे पूरा विश्वास है कि अगले एक-दो दिनों में इस संबंध में सूचना मिलेगी.  सेना और भाजपा का साथ दशकों का है और आज भी दोनों साथ ही हैं. आठ नवंबर  महाराष्ट्र में सरकार बनाने की प्रक्रिया का आखिरी दिन है और उससे पहले एनसीपी चीफ ने राजनीतिक माहौल को और गरमा दिया है.

इसे भी पढ़ें : #NDA में सीटों की हेरफेरः आजसू के खाते में जा सकती है डुमरी,सिंदरी,ईचागढ़,हुसैनाबाद,पाकुड़ और गोमिया विधानसभा सीट

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

o1
You might also like