Bihar

हाजीपुर नगर परिषद के निलंबित कार्यपालक पदाधिकारी अनुभूति श्रीवास्तव पर आय से अधिक संपत्ति का केस दर्ज, विस कमेटी करेगी जांच

Patna: आय से अधिक संपत्ति के मामले में हाजीपुर नगर परिषद के निलंबित कार्यपालक पदाधिकारी अनुभूति श्रीवास्तव पर विजिलेंस की ओर से मामला दर्ज किया गया है. ग्रामीण कार्य विभाग के इंजीनियर को निलंबित न करने के मामले में विधानसभा ने पूर्व मंत्री नीतीश मिश्रा की अध्यक्षता में 5 सदस्य कमेटी का गठन किया है. वहीं जांच के लिए विधानसभा कमेटी का गठन भी किया गया है.

इसे भी पढ़ें :  गम्हरिया : आरएसबी कंपनी में गया था नाइट ड्यूटी करने, सुबह संदेहास्पद स्थिति में हो गयी मौत

advt

विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा के आदेश से बनी कमेटी में नीतीश मिश्र को कमेटी का सभापति बनाया गया है जबकि कांग्रेस के विजयशंकर दूबे, राजद के अवध बिहारी चौधरी, भाजपा के संजय सरावगी और जदयू के राजकुमार सिंह को सदस्य बनाया गया है. विधानसभा के सचिव शैलेन्द्र सिंह इसके सचिव होंगे. समिति की कार्य अवधि तीन माह के लिए होगी. बीते शीतकालीन सत्र में भाजपा के संजय सरावगी ने अल्पसूचित प्रश्न के माध्यम से इस मामले को उठाया था.

असल में विजिलेंस यूनिट की तफ्तीश की मानें तो अनुभूति श्रीवास्तव को गाड़ियों का भी बड़ा शौक रहा है हालांकि इसके लिए वह गाड़ियों को अपने नाम पर ना लेकर दूसरे के नाम पर लेते थे. मिली जानकारी के अनुसार जांच में यह बात सामने आई है कि अनुभूति श्रीवास्तव ने करीब 50 लाख की लैंड रोवर कार और साढ़े 17 लाख की मर्सिडीज गाड़ी भी खरीदी थी.

इसे भी पढ़ें : रिम्स में आउटसोर्स पर सैम्स एजेंसी के माध्यम से होगी बहाली, मरीजों को मिलेगी राहत

हालांकि, इन गाड़ियों को खरीदने के लिए अनुभूति ने दूसरे का सहारा लिया था. सूत्रों के अनुसार अनुभूति श्रीवास्तव ने वर्ष 2018 के आसपास लैंड रोवर खरीदी थी. तब वे भभुआ में पोस्टेड थे. सूत्रों के अनुसार एसवीयू की तफ्तीश में यह बात सामने आई है कि अनुभूति श्रीवास्तव ने दूसरे के नाम पर करीब 50 लाख की लैंड रोवर और उसके बाद 17.5 लाख की सेकेंड हैंड मर्सिडिज कार खरीदी थी.

advt

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: