DhanbadJharkhandMain Slider

धनबाद में मिला #Corona का संदिग्ध, वायरस से संक्रमित होने की आशंका, रांची रेफर

Dhanbad: निरसा में कोरोना वायरस के संदिग्ध मरीज की पहचान की गयी है. 22 वर्षीय इस युवक में कोरोना के लक्षण पाये गये हैं. बताया जाता है कि यह युवक हाल ही में चीन से लौटा है.

वह चीन के ग्वांगचाऊ शहर में मोबाइल कंपनी में मेनुफैक्चर का ट्रेनी था. चीन में कोरोना फैलने के बाद वह वापस धनबाद लौटा है. लगभग सात दिन से उसे सर्दी, खांसी और सांस लेने में परेशानी हो रही है. वह बुखार से पीड़ित है. उस पर दवाओं का भी असर नहीं हो रहा था.

इसे भी पढ़ें- गुरुग्राम शिफ्ट हुई मध्य प्रदेश की राजनीतिः विधायकों को बंधक बनाने पर हाईवोल्टेज ड्रामा, फेल हुआ BJP का प्लान?

स्वास्थ्य अधिकारियों ने की पूछताछ

मंगलवार को युवक को सिविल सर्जन कार्यालय बुलाया गया था. स्वास्थ्य अधिकारियों ने उससे काफी देर तक पूछताछ की. व्यापक जांच और इलाज के लिए उसे रांची जाने को कहा है. एकीकृत रोग निगरानी कार्यक्रम (आइडीएसपी) राज्य मुख्यालय के नाम युवक को एक पत्र भी दिया गया है, जिसे वह साथ लेकर जायेगा.

इसे भी पढ़ें- #CoronaAlert: इटली से दिल्ली लौटे 15 लोगों में कोरोना की पुष्टी, भेजे गये ITBP कैंप

15 दिन से हाउस सर्विलांस पर था युवक

चीन में कोरोना फैलने के बाद युवक 17 दिन पहले 16 फरवरी को भारत आया था. नयी दिल्ली हवाई अड्डे से 18 फरवरी को निरसा अपने घर पहुंचा था. सरकार के निर्देशानुसार उसे स्वास्थ्य विभाग ने 20 दिन के हाउस सर्विलांस पर रखा था. आइडीएसपी उसकी निगरानी कर रही थी.

एक सप्ताह पहले युवक को सर्दी, खांसी, सांस लेने में परेशानी और बुखार होने लगा था. इलाज के लिए दवाएं दी गयीं. वह लगातार दवाओं का सेवन कर रहा था लेकिन ये दवाएं उस पर असर नहीं कर रही थी. स्वास्थ्य अधिकारियों के अनुसार युवक में कोरोना के लक्षण मिले हैं. बताया जाता है कि बुधवार की सुबह उसे इलाज के लिए रांची भेज दिया गया है.

इसे भी पढ़ें- कमलनाथ सरकार को गिराने की कोशिशों से BJP का इनकार, शिवराज बोले- मामला उनके घर का, आरोप हम पर लगाते हैं

क्या कहना है स्वास्थ्य मंत्री का

एक तरफ धनबाद में युवक की कोरोना वायरस से संक्रमित होने की आशंका जतायी जा रही है वहीं दूसरी ओर झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा है कि कोरोना को लेकर राज्य में सतर्कता बरती जायेगी.

फिलहाल एक भी मामला कोरोना का झारखंड में कंफर्म नहीं है. लेकिन इसके लिए हर एक सतर्कता बरती जाएगी और जो भी गाइडलाइन्स जारी किये गये हैं उसे पालन किया जायेगा. वहीं स्वास्थ्य मंत्री ने रिम्स के निदेशक से इस संबंध में मुलाकात करने की बात भी कही है.

Advt

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button