National

आचार संहिता उल्लंघन मामले में सुष्मिता देव की याचिका पर SC मोदी और शाह के खिलाफ मंगलवार को सुनवाई करेगा

NewDelhi :   SC लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान प्रधानमंत्री  मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह द्वारा आदर्श आचार संहिता का कथित रूप से उल्लंघन करने के मामले पर मंगलवार को सुनवाई करेगा. कांग्रेस सांसद सुष्मिता देव ने इस संबंध में न्यायालय में अर्जी दी है.  सीजेआई रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली पीठ ने सोमवार को कहा कि सुष्मिता देव की याचिका पर कल मंगलवार को सुनवाई होगी.  देव की ओर से पेश हुए वरिष्ठ अधिवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने आरोप लगाया कि मोदी और शाह ने आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन किया है.

इसे भी पढ़ेंःआसनसोलः बाबुल सुप्रियो की कार पर हमला, BJP-TMC कार्यकर्ताओं में झड़प-लाठीचार्ज

चुनाव आयोग की चुप्पी को लेकर सवाल  उठाया

इस क्रम में सिंघवी ने कहा कि  निर्वाचन आयोग उनकी शिकायत पर कोई कार्रवाई नहीं कर रहा है.  सिंघवी ने कहा कि देश में चार सप्ताह से आचार संहिता लागू है.  प्रधानमंत्री और शाह कथित रूप से आचार संहिता का उल्लंघन कर रहे हैं.  इस पर पीठ ने कहा कि इस मामले पर मंगलवार को सुनवाई होगी. इससे पहले रविवार को कांग्रेस के नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने आरोप लगाया था कि पीएम मोदी और अमित शाह ने चुनाव के दौरान सभी दलों को समान अवसर के मुद्दे को लेकर धोखा दिया है.  सिंघवी ने इस मामले में चुनाव आयोग की चुप्पी को लेकर सवाल भी उठाया था.

उन्होंने चुनाव आयोग से यह सवाल पूछा कि क्या मोदी और अमित शाह चुनाव आचार संहिता के दायरे से बाहर हैं.  सिंघवी ने चुनाव आयोग को इलेक्शन ओमिशन कहते हुए आचार संहिता को मोदी कोड ऑफ कंडक्ट कहा था.  कांग्रेस नेता ने कहा कि दोनों नेता आचार संहिता का व्यापक रूप से उल्लंघन करते हुए अपने भाषणों में वोटों का ध्रुवीकरण, चुनाव प्रचार के दौरान सशस्त्र बलों का उल्लेख और चुनाव वाले दिन रैलियां कर रहे हैं.

इसे भी पढ़ेंःचौथे चरण में नौ राज्यों की 72 सीटों के लिए मतदान, कई दिग्गजों की किस्मत दांव पर

Telegram
Advertisement

Related Articles

Back to top button
Close