न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

सुषमा एंटीगुआ के विदेश मंत्री चेट ग्रीन से मिलीं, बताया घोटालेबाज है मेहुल चोकसी

चेट ग्रीन ने स्वराज को भरोसा दिलाया कि वह इस मामले में हरसंभव मदद करेंगे.

99

NewDelhi : पीएनबी घोटाले के आरोपी हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी पर शिकंजा कसने की कवायद भारत ने शुरू कर दी है. बता दें कि गुरुवार को अमेरिका में चल रही संयुक्त राष्ट्र आम सभा 73वें अधिवेशन में शामिल होने पहुंचीं विदेश मंत्री सुषमा स्वराज एंटीगुआ के विदेश मंत्री ईपी चेट ग्रीन से मिली. जानकारी के अनुसार सुषमा स्वराज ने ईपी चेट ग्रीन से पीएनबी घोटाले के मुख्य आरोपी चोकसी के प्रत्यर्पण मामले में मदद करने की बात की. बताया गया हे कि चेट ग्रीन ने स्वराज को भरोसा दिलाया कि वह इस मामले में हरसंभव मदद करेंगे. पूर्व में यह बात उजागर हुई थी कि मेहुल चोकसी को एंटीगुआ की नागरिकता मिल चुकी है. सुषमा ने एंटीगा के विदेश मंत्री के साथ द्विपक्षीय बैठक की है.

इसे भी पढ़ेंः राफेल विवाद में उलझे रिलायंस एंटरटेनमेंट ने माना, ओलांद की पार्टनर को दिये थे 12 करोड़ 

चोकसी भारत में  बहुत बड़ा घोटाला कर फरार हुआ है

मेहुल चोकसी के संदर्भ को लेकर पूछे जाने पर ग्रीन ने कहा, इस बारे में आप अपनी (भारत की) विदेश मंत्री से पूछें. विदेश मंत्रालय के सूत्र बताते हैं कि इस मुलाकात के क्रम में सुषमा स्वराज ने अपने समकक्ष ग्रीन को यह संदेश देने की कोशिश की कि चोकसी भारत में  बहुत बड़ा घोटाला कर फरार हुआ है और उसके प्रत्यर्पण को लेकर  एंटीगुआ से काफी उम्मीदें हैं. इस पर ग्रीन ने जवाब दिया कि एक सरकार के रूप पर हम इस मामले में पूर्ण सहयोग करेंगे.  जानकारी दी गयी हे कि चेट ग्रीन के अलावा सुषमा स्वराज ने बोलिविया, जर्मनी, चिली आर्मेनिया, ऑस्ट्रिया, पनामा के विदेश मंत्रियों या उनके समकक्षों के साथ भी मुलाकात की.  बता दें कि एंटीगुआ और भारत  प्रत्यर्पण संधि पर हस्ताक्षर हो चुके हैं. चोकसी के एंटीगुआ में होने की पुष्टि के बाद से भारतीय जांच एजेंसियां अपने काम में जुट गयी हैं.

palamu_12

इसे भी पढ़ेंः 5 हजार करोड़ का घोटालेबाज गुजराती कारोबारी नितिन संदेसरा फरार, नाईजीरिया में होने की सूचना

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

%d bloggers like this: