Fashion/Film/T.V

सुशांत सिंह केस: रिया चक्रवर्ती की याचिका पर 5 अगस्त को SC में होगी सुनवाई 

विज्ञापन
Advertisement

New Delhi: सुशांत सिंह राजपूत आत्महत्या मामले में पटना में दर्ज प्राथमिकी मुंबई ट्रांसफर करने के लिये अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट पांच अगस्त को सुनवाई करेगा. शीर्ष न्यायालय की वेबसाइट पर मौजूद सूची के मुताबिक चक्रवर्ती की मामले को ट्रांसफर करने वाली याचिका पर सुनवाई बुधवार को न्यायमूर्ति ऋषिकेश रॉय की पीठ के समक्ष होगी.

गौरतलब है कि बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत (34) का शव मुंबई के उपनगर बांद्रा में 14 जून को अपने अपार्टमेन्ट में छत से लटका मिला था. इसके बाद से ही मुंबई पुलिस विभिन्न पहलुओं को ध्यान में रख कर इस मामले की जांच कर रही है.

इसे भी पढ़ें- सुशांत सुसाइड केसः बहन की पीएम से अपील, तुंरत पूरे मामले की हो जांच

advt

क्या है सुशांत के पिता का आरोप

बिहार सरकार के बाद शुक्रवार को महाराष्ट्र सरकार ने कैविएट दाखिल की. महाराष्ट्र सरकार ने भी न्यायालय से अनुरोध किया है कि इस याचिका पर कोई भी आदेश देने से पहले उसका पक्ष भी सुना जाए. बिहार सरकार और सुशांत सिंह राजपूत के पिता द्वारा कोर्ट में कैविएट दाखिल किये जाने के बाद महाराष्ट्र सरकार के इस कदम का मकसद यह सुनिश्चित करना है कि रिया चक्रवर्ती की स्थानांतरण याचिका पर उसका पक्ष सुने बगैर कोई भी आदेश नहीं दिया जाए.

राजपूत के पिता कृष्ण किशोर सिंह (74) ने 25 जुलाई को रिया चक्रवर्ती, उनके परिवार के सदस्यों और छह अन्य के खिलाफ उनके बेटे को आत्महत्या के लिए उकसाने को लेकर पुलिस में मंगलवार को शिकायत दर्ज करायी थी. सिंह ने आरोप लगाया कि उभरती हुई फिल्म अभिनेत्री, रिया ने अपना करियर आगे बढ़ाने के लिए मई 2019 में उनके बेटे से दोस्ती कर ली थी.

इसे भी पढ़ें- झारखंड में स्वीकृत 149 की जगह 108 IPS, 14 हैं राज्य से बाहर

क्या है रिया का आरोप

सुप्रीम कोर्ट में अपनी याचिका में रिया ने आरोप लगाया कि राजपूत के पिता ने बिहार के पटना में उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराने के लिए अपने ‘‘प्रभाव’’ का इस्तेमाल किया. अभिनेत्री ने अपनी याचिका में कहा कि वह और राजपूत लिव-इन-रिलेशनशिप में थे. राजपूत की मौत व खुद उन्हें हत्या और बलात्कार की धमकियां मिलने के बाद से वह गहरे सदमे में हैं.

उन्होंने याचिका में कहा कि यह जिक्र करना मुनासिब होगा कि मृतक और याचिकाकर्ता आठ जून 2020 तक करीब एक वर्ष से लिव-इन-रिलेशनशिप में रह रहे थे, उसके बाद याचिकाकर्ता मुंबई में अपने आवास पर अस्थायी रूप से चली गई थीं.

चक्रवर्ती ने याचिका में यह भी कहा कि सुशांत पिछले कुछ समय से डिप्रेशन में थे, इसके लिए दवाएं ले रहे थे और 14 जून 2020 की सुबह उन्होंने बांद्रा स्थित आवास पर खुदकुशी कर ली थी. उन्होंने कहा कि जब घटना पटना में नहीं हुई तो वहां जांच शुरू करना गलत है.

इसे भी पढ़ें- सिंधिया के लिए मुश्किलें, राज्यसभा के निर्वाचन पर कांग्रेस पहुंची कोर्ट, याचिका दायर

advt
Advertisement

6 Comments

  1. I love looking through a post that can make people think. Also, many thanks for permitting me to comment!

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button
Close
%d bloggers like this: