Fashion/Film/T.VNational

सुशांत मौत केस: NCB ने रिया के खिलाफ दर्ज की FIR, जल्द समन भेजने की तैयारी

विज्ञापन

New Delhi: एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत मामले में रोज एक नया मोड़ सामने आ रहा है. अब इस मामले में ड्रग कनेक्शन भी जुड़ गया है. जिसके बाद एक्टर की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने रिया चक्रवर्ती और अन्य के खिलाफ एक आपराधिक मामला दर्ज किया है. इसे लेकर जल्द ही रिया को समन भेजा जा सकता है. यह मामला सुशांत सिंह राजपूत की मौत को लेकर की जा रही जांच में सामने आया है.

इसे भी पढ़ें- Corona Update : झारखंड में बुधवार को 1137 नये कोरोना पॉजिटिव मिले, 10 की मौत

advt

इन धाराओं के तहत मामला दर्ज

इस मामले को लेकर रिया के अलावा सुशांत सिंह राजपूत के घर के मैनेजर सैमुएल मिरांडा, टैलेंट मैनेजर जया साहा और एक अन्य व्यक्ति गौरव आर्या के खिलाफ FIR दर्ज किया गया है. व्हाट्सएप चैट के दौरान इन चारों ने आपस में ड्रग्स को लेकर बातचीत की थी. वहीं एनसीबी की टीम जल्द ही दिल्ली से मुंबई पहुंचेगी. जिसके बाद सभी को बारी-बारी से समन भेजा जाएगा.

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो द्वारा दर्ज की गयी शिकायत में स्वापक औषधि और मन:प्रभावी पदार्थ अधिनियम (एनडीपीएस) की धारा 20, 22, 27 और 29 लगायी गयी हैं. यह शिकायत प्रवर्तन निदेशालय से प्राप्त एक आधिकारिक उल्लेख के आधार पर दर्ज की गयी है.

गौरतलब है कि कथित ड्रग्स की लेनदेन अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (34) की मौत की आपराधिक जांच से जुड़ी है. राजपूत 14 जून को मुंबई के बांद्रा इलाके में अपने फ्लैट में फंदे से लटके पाये गये थे.

इसे भी पढ़ें- पंजाब के 23 विधायक कोरोना पॉजिटिव, 28 अगस्त को बुलाया गया है विधानसभा सत्र

adv

सुशांत केस में NCB तीसरी जांच एजेंसी

एनसीबी के महानिदेशक राकेश अस्थाना ने दो दौर की बैठकें कीं और उपलब्ध साक्ष्यों पर गौर करने और कानूनी राय प्राप्त करने के बाद, उन्होंने अपने अधिकारियों को मामला दर्ज करने का निर्देश दिया. एनसीबी के उप निदेशक (अभियान) के पी एस मल्होत्रा की निगरानी में एक विशेष टीम गठित की गयी है और दिल्ली और मुंबई स्थित इसकी इकाई से एजेंसी के अधिकारी जांच करेंगे.

उम्मीद है कि एजेंसी जल्द ही रिया, राजपूत के क्रिएटिव मैनेजर एवं उनके साथ फ्लैट में रह चुके सिद्धार्थ पिठानी, राजपूत के घर एवं व्यापार प्रबंधकों, अकाउंटेंट, उनके घरेलू सहायकों और कुछ और लोगों को पूछताछ के लिए समन कर सकती है.

एनसीबी अब राजपूत मौत मामले में जांच करने वाली तीसरी जांच एजेंसी है. एनसीबी के अलावा प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) और सीबीआइ भी इस मामले की जांच कर रही हैं.

इसे भी पढ़ें- बिहार में Corona के 2163 नये केस, संक्रमितों की संख्या 1.25 लाख के पार

इन मुद्दों की जांच करेगी NCB

प्रवर्तन निदेशालय राजपूत की मौत के मामले में धनशोधन कोण से जांच कर रहा है. ईडी रिया चक्रवर्ती से दो बार पूछताछ कर चुका है. ईडी को रिया के फोन की फोरेंसिक जांच से उससे ‘‘डिलीट किये गये व्हाट्सएप मैसेज’’ मिले हैं. अधिकारियों ने कहा कि डिलीट किये गए संदेशों से प्रतिबंधित मादक पदार्थ के कथित लेनदेन के साथ ही इनकी खरीद और सेवन का संकेत मिलता है जिसमें गांजा भी शामिल है.

अधिकारियों ने कहा कि ईडी ने रिया से इन संदिग्ध ड्रग्स के सौदों के मैसेज के बारे में पूछताछ की है जो उसके फोन से डिलीट किये गये हैं. अधिकारियों ने बताया कि इन आरोपों को लेकर रिया का बयान उसके द्वारा धन शोधन रोकथाम अधिनियम (पीएमएलए) के तहत दर्ज किया गया है. ऐसा समझा जाता है कि ‘‘डिलीट किये गए व्हाट्सएप मैसेज’’ रिया द्वारा कथित तौर पर कुछ प्रतिबंधित नशीले पदार्थों के बारे में अपने दोस्तों और राजपूत के कुछ घरेलू सहायकों से बात करने से संबंधित हैं.

उन्होंने कहा कि  एनसीबी ड्रग्स के संभावित ‘‘स्रोत, अवैध व्यापार, सेवन और हैंडलिंग’’ और इसके राजपूत के साथ ही उनकी मृत्यु से संभावित जुड़ाव की जांच करेगी. इधर, रिया के वकील सतीश मानेहशिंदे ने 28 वर्षीय अभिनेत्री के खिलाफ मादक पदार्थ संबंधी आरोपों का खंडन किया है. उन्होंने कहा था कि रिया ने अपने जीवन में कभी ड्रग्स का सेवन नहीं किया. वह ब्लड टेस्ट के लिए तैयार है.

advt
Advertisement

Related Articles

Back to top button