Lead NewsSports

श्रीलंका से इंग्लैंड जाकर टेस्ट टीम से जुड़ेंगे सूर्यकुमार यादव और पृथ्वी शॉ, BCCI ने लगाई मुहर

वॉशिंगटन सुंदर, आवेश खान और शुभमन गिल टीम से हुए बाहर

New Delhi : भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने कंफर्म कर दिया है कि वॉशिंगटन सुंदर, आवेश खान और शुभमन गिल अब इंग्लैंड दौरे का हिस्सा नहीं हैं. बीसीसीआई सिलेक्शन कमिटी ने रिप्लेसमेंट के तौर पर पृथ्वी शॉ और सूर्यकुमार यादव को इंग्लैंड भेजने का फैसला लिया है. सूर्यकुमार यादव और पृथ्वी शॉ फिलहाल श्रीलंका में हैं और तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का हिस्सा हैं.

बीसीसीआई की ओर से जारी किए गए बयान में कहा गया कि ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर के दाएं हाथ की बॉलिंग फिंगर में इंजेक्शन दिया गया है, लेकिन उनके सही होने समय लगेगा.

बीसीसीआई के आधिकारिक बयान के मुताबिक, ‘वॉशिंगटन सुंदर बॉलिंग फिट नहीं हैं और इंग्लैंड के बाकी दौरे से बाहर हो गए हैं. वॉर्म-अप मैच के दौरान पहले दिन आवेश खान के बाएं हाथ के अंगूठे में चोट आई, एक्स-रे में पता चला है कि उनके अंगूठे में फ्रैक्चर है. वह भी इंग्लैंड दौरे से बाहर हो गए हैं.’

advt

इसे भी पढ़ें :देवघर एम्स में ओपीडी खोलने को लेकर दिल्ली एम्स और सरकार को नोटिस

ऋषभ पंत कोविड-19 से उबरे, कर रहे हैं प्रैक्टिस

सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के दौरान चोटिल हो गए थे. वह भी इंग्लैंड दौरे से बाहर हो चुके हैं और स्वदेश लौट चुके हैं. ऋषभ पंत कोविड-19 से उबर चुके हैं और टीम इंडिया के साथ जुड़कर प्रैक्टिस में हिस्सा ले रहे हैं.

बॉलिंग कोच भरत अरुण, ऋद्धिमान साहा और अभिमन्यु ईश्वरन का सेल्फ आइसोलेशन पीरियड खत्म हो गया है, और ये अब डरहम में टीम इंडिया से जुड़ चुके हैं. ऑल इंडिया सीनियर सिलेक्शन कमिटी ने रिप्लेसमेंट के तौर पर सूर्यकुमार यादव और पृथ्वी शॉ को चुना है.

इसे भी पढ़ें :कांग्रेस MLA का अपनी पार्टी के मंत्री पर आरोप, कहा- CM बनने के लिए मारना चाहते हैं TS देव

ये है भारतीय टीम का टेस्ट स्क्वायड

 

रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत, आर अश्विन, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर, उमेश यादव, केएल राहुल, ऋद्धिमान साहा, अभिमन्यु ईश्वरन, पृथ्वी शॉ, सूर्यकुमार यादव.

स्टैंडबाय खिलाड़ीः प्रसिद्ध कृष्णा, अरजन नगवासवाला.

इसे भी पढ़ें :सीएम हेमंत के कारकेड पर हमला पूर्वनियोजित नहीं था, आरोपी भैरव सिंह को मिली जमानत

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: