JYOTSHI-DHARAMAMain Slider

Surya Grahan 2020: 21 जून को सूर्य ग्रहण, खत्म हो जाएगा कोरोना वायरस?

Surya Grahan 2020: 21 जून ( रविवार ) को सूर्य ग्रहण लगने जा रहा है. बताया जा रहा है कि यह सूर्य ग्रहण सदी का दूसरा बड़ा सूर्य ग्रहण है. लगभग 6 महीने बाद ही लंबा सूर्य ग्रहण लगने जा रहा है. इससे पहले 26 दिसंबर 2019 को सूर्य ग्रहण लगा था. ज्योतिष के जानकारों की माने तो इस सूर्य ग्रहण का असर देश और दुनिया पर दिखेगा.

खत्म हो जाएगा कोरोना?

इधर कई ज्योतिष का मानना है कि 26 दिसंबर 2019 के ग्रहण से कोरोना वायरस का विस्तार हुआ था और साल 2020 के ग्रहण से इसका समापन हो जाएगा. इस ग्रहण के दौरान सूर्य चमकीले छल्ले के समान दिखेगा.

कब से कब तक सूर्य ग्रहण

ज्योतिष के जानकारों के अनुसार, सूर्य ग्रहण सुबह 9 बजकर 15 मिनट 58 सेकंड पर शुरू होगा और दोपहर 3 बजकर 4 मिनट 1 सेकंड पर समाप्त होगा. यह सूर्यग्रहण कुल 5 घंटे 48 मिनट और 3 सेकंड के लिए होगा. भारत में यह केवल 3 घंटे 28 मिनट का होगा.

12 घंटे पहले लगता है सूतक

ज्योतिष के जानकारों के अनुसार, ग्रहण से 12 घंटे पहले सूतक लग जाएग. भारत में 20 तारीख की रात 9 बजकर 56 मिनट से ग्रहण का सूतक मान्य होगा और दिन में दोपहर 2 बजकर 28 मिनट पर पूरे देश से ग्रहण का सूतक समाप्त हो जाएगा.

नक्षत्रों में बदलाव, राष्‍ट्राध्‍यक्षों के बीच तनाव

ज्‍योतिष के जानकारों की माने तो इस सूर्यग्रहण से ग्रह नक्षत्रों में होने वाले बदलाव से कोरोना महामारी की अंत होना शुरू हो जाएगा. इसके अलावा यह भी माना जा रहा है कि प्रमुख देशों के राष्‍ट्राध्‍यक्षों के बीच भी तनाव और बहस बढ़ सकती है. वहीं व्‍यापारियों के लिए यह ग्रहण अच्‍छा और लाभ देने वाला माना जा रहा है.

Telegram
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button
Close