Khas-KhabarRanchi

रांची के 71 वें एसएसपी के रूप में सुरेन्द्र कुमार झा ने संभाला कार्यभार

Ranchi: रांची के 71वें एसएसपी के तौर पर 2010 बैच के आइपीएस सुरेन्द्र कुमार झा ने शुक्रवार को पदभार संभाला. 2008 बैच के आइपीएस अनीश गुप्ता ने उन्हें रांची के एसएसपी का पदभार सौंपते हुए बधाई दी. पदभार संभालने के साथ ही नवनियुक्त एसएसपी ने कहा कि रांची जिले की लॉ एंड ऑर्डर को मेंटेन करना उनकी प्राथमिकता होगी. सुरेन्द्र कुमार झा रांची के बारे में अच्छी तरह से जानते हैं. इससे पहले वो रांची में ग्रामीण एसपी रह चुके हैं. इसलिए यहां की हर स्थिति से वाकिफ हैं.

इसे भी पढ़ेंःगिरिडीह में मिले 7 नये कोरोना संक्रमितों में 3 जेल में बंद, कैदियों के बीच संक्रमण का खतरा

 2010 बैच के आइपीएस है सुरेंद्र कुमार झा

Catalyst IAS
ram janam hospital

2010 बैच के आइपीएस सुरेंद्र कुमार झा की पहली पोस्टिंग चक्रधरपुर में एसडीपीओ के पद पर हुई थी. इसके बाद रांची ग्रामीण एसपी बने. फिर चतरा के एसपी बनाए गए. धनबाद में जब एसएसपी का पद सृजित हुआ तो उन्हें धनबाद का पहला एसएसपी बनाया गया था. इसके बाद कोडरमा फिर गिरिडीह के एसपी बने.

The Royal’s
Pushpanjali
Pitambara
Sanjeevani

राज्य सरकार ने 7 आइपीएस का किया था तबादला

गुरुवार को राज्य सरकार ने प्रदेश के सात आइपीएस अधिकारियों का तबादला कर दिया था. गृह कारा एवं आपदा प्रबंधन विभाग ने गुरुवार को इससे संबंधित अधिसूचना जारी कर थी. जारी अधिसूचना के अनुसार, गिरिडीह के एसपी सुरेंद्र कुमार झा को रांची का सीनियर एसपी बनाया गया. वहीं धनबाद के ग्रामीण एसपी अमित रेणु को गिरिडीह के एसपी की कमान सौंपी गई. रांची के एसएसपी अनीश गुप्ता को जैप वन का कमांडेट बनाया गया है. जबकि जैप वन की कमांडेट शिवानी तिवारी को विशेष शाखा भेजा गया है. पलामू के डीआइजी का अतिरिक्त प्रभार रांची रेंज के डीआइजी अखिलेश कुमार झा के पास था. जिसपर अब राजकुमार लकड़ा को पदस्थापित किया गया. गृह रक्षा वाहिनी के डीआइजी व धनबाद के ग्रामीण एसपी का पद फिलहाल रिक्त है.

इसे भी पढ़ेंःNews Wing Impact : रांची के खादगढ़ा सब्जी मार्केट में बनी 39 दुकानों का आवंटन हुआ रद्द

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button