JamshedpurJharkhand

जल्द शुरू हो जाएंगी सुरदा और राखा माइंस, केंदाडीह माइंस में उत्पादन को मिला टेंडर

आईसीसी दौरे पर पहुंचे HCL CMD से मिले सांसद और भाजपा पूर्व जिलाध्यक्ष, मिला आश्वासन

Jamshedpur : सांसद विद्युतवरण महतो एवं भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष दिनेश कुमार ने आईसीसी दौरे पर पहुंचे एचसीएल के सीएमडी अरुण कुमार शुक्ला एवं डायरेक्टर (ऑपरेशन) संजय पंजियार से शनिवार को मुलाकात कर कई मुद्दों पर चर्चा की. मऊभंडार निदेशक बंग्लो में आयोजित बैठक में सांसद एवं ने सीएमडी से बंद पड़ी मऊभंडार प्लांट एवं कॉपर खदानों को जल्द चालू कराने की मांग की. इस दौरान एचसीएल सीएमडी ने इन बंद पड़ी माइंस को जल्द शुरू करने का आश्वासन दिया.

सांसद ने कहा कि बंद पड़ी कॉपर खदानों को शुरू कराने के लिए उन्होंने हरसंभव मदद प्रदान किया. राज्य से लेकर केंद्र तक ठोस पहल कर खदानों को लीज दिलवाने की कोशिश की गई, लेकिन एचसीएल प्रबंधन की उदासीनता के कारण अब तक माइंस शुरू नहीं हो पाई हैं. सांसद ने अविलंब सुरदा, राखा कॉपर एवं चापड़ी माइंस को खोलने तथा केंदाडीह माइंस में उत्पादन कार्य शुरू करने की मांग की. साथ ही कहा कि एचसीएल द्वारा फिलहाल दो माह के लिए मऊभंडार प्लांट की रिफायनरी चालू की गई है. जरूरत है कि दो माह के बाद भी प्लांट चलती रहे, ताकि ठेका मजदूरों को रोजगार मिलता रहे.

advt

इस पर सीएमडी ने डायरेक्टर (ऑपरेशन) को दिशा-निर्देश जारी करते हुए मऊभंडार प्लांट को लेकर आवश्यक कदम उठाने को कहा. सीएमडी ने कहा कि लीज नवीनीकरण नहीं होने के कारण सुरदा माइंस में उत्पादन कार्य बंद था, जिसके जल्द शुरू होने की उम्मीद है. केंद्र से एरिया एक्सटेंशन की मंजूरी मिलने के बाद उम्मीद है कि राज्य सरकार जल्द ही लीज प्रदान कर देगी, जिससे माइंस को शुरू किया जा सकेगा. सीएमडी ने यह भी कहा कि केंदाडीह माइंस का टेंडर पहले ही एलॉट किया जा चुका है. उम्मीद है कि एक-दो माह के भीतर केंदाडीह माइंस से भी उत्पादन कार्य शुरू हो जाएगा. सीएमडी ने सांसद को भरोसा दिलाया कि बंद पड़ी राखा कॉपर माइंस को जल्द शुरू किया जाएगा. साथ ही ग्रीनफील्ड चापड़ी माइंस को भी डेवलप किया जाएगा. भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष दिनेश की मानें तो सांसद ने सीएमडी को भरोसा दिलाया है कि मऊभंडार प्लांट या कॉपर खदानों को खोलने में यदि केंद्र सरकार के स्तर पर किसी भी प्रकार की अड़चन हो तो तुरंत उसकी जानकारी दें. अड़चनों को दूर किया जाएगा.

इसे भी पढ़ें: EXCLUSIVE :  जमशेदपुर पुलिस की फ्री पाठशाला में ग्रामीण बच्चों के टीचर बनेंगे खाकी वाले अफसर

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: