न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

सूरत : तक्षशिला कॉम्प्लेक्स में भीषण आग, कोचिंग सेंटर के 18 छात्रों की मौत,  जान बचाने के लिए छात्र  ऊपर से कूदे 

सूरत के पुलिस कमिश्‍नर के हवाले से बातया कि हादसे में कम से कम 18 लोगों की मौत हुई है और इसकी संख्‍या बढ़ भी सकती है.

81

Surat  : सूरत (गुजरात) के सरथाना इलाके में स्थित तक्षशिला कॉम्प्लेक्स की दूसरी मंजिल पर भीषण आग लग गयी. इस घटना में 18 छात्रों की मौत होने की खबर है. जानकारी के अनुसार जिस फ्लोर पर आग लगी वहां कोचिंग सेंटर चल रहा था. बताया गया कि आग से बचने के लिए कोचिंग सेंटर में पढ़ने वाले कुछ छात्रों ने ऊपर से छलांग लगा दी, जिन्हें गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया.

घटना के बाद फायर ब्रिगेड की 18 गाड़ियां मौके पर पहुंच गयीं और आग पर काबू पाने का प्रयास किया जा रहा है. न्यूज एजेंसी एएनआइ ने सूरत के पुलिस कमिश्‍नर के हवाले से बातया कि हादसे में कम से कम 18 लोगों की मौत हुई है और इसकी संख्‍या बढ़ भी सकती है. सोशल मीडिया पर बिल्डिंग से छलांग लगाते हुए लोगों का वीडियो भी वायरल हो गया है.

कांग्रेस कार्य समिति की बैठक शनिवार को, राहुल गांधी इस्तीफे की पेशकश कर सकते हैं

पीएम मोदी ने दुख जताया

प्रधनमंत्री नरेंद्र मोदी घटना पर दुख जताते हुए ट्वीट किया, सूरत में हुई इस त्रासदी से बेहद आहत हूं. मेरी संवेदनाएं पीड़ित परिवारों के साथ हैं. प्रार्थना करता हूं कि हादसे में घायल लोग जल्‍द स्‍वस्‍थ हों.वहीं, गुजरात सरकार और स्‍थानीय प्रशासन से प्रभावितों को हर संभव मदद पहुंचाने को कहा है. गुजरात के मुख्‍यमंत्री कार्यालय ने कहा, मुख्‍यमंत्री विजय रूपानी ने घटना की जांच के आदेश दे दिये हैं. मुख्‍यमंत्री ने घटना में मारे गये बच्‍चों के परिवार वालों को 4 लाख रुपये की वित्तीय सहायता देने की भी घोषणा की.

Related Posts

#SupremeCourt में #RamJanmabhoomiBabriMasjid विवाद की सुनवाई पूरी, 23 दिन के भीतर फैसला

हिन्दू पक्षकार की ओर से दलील दी गयी कि सुन्नी वक्फ बोर्ड और अन्य मुस्लिम पक्षकार यह सिद्ध करने में विफल रहे हैं कि अयोध्या में राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद विवादित स्थल पर मुगल बादशाह बाबर ने मस्जिद का निर्माण किया था.

अधिकारियों ने बताया कि सूरत के तक्षशिला परिसर की तीसरी और चौथी मंजिल पर आग लग गयी थी. उन्होंने बताया कि हादसे में किसी के हताहत होने की अभी पुष्टि नहीं की गयी है. टीवी चैनलों पर दिखाए जा रहे वीडियो में छात्र इमारत की तीसरी और चौथी मंजिल से कूदते नजर आ रहे हैं. अग्निशमन विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि 19 दमकल गाड़ियों को मौके पर भेजा गया और आग पर काबू पाने के लिए दो हाइड्रोलिक प्लेटफार्म भी बनाये गये हैं.

स्थानीय लोग भी बचाव अभियान में अधिकारियों की मदद कर रहे हैं. दमकल अधिकारी ने बताया, छात्रों ने आग से बचने के लिए तीसरी और चौथी मंजिल से कूदना शुरू कर दिया था. कई बच्चों को बचाकर अस्पताल पहुंचाया गया है. आग पर काबू पाने की कोशिश की जा रही है.

इसे भी पढ़ेंः 2014 से ही शाह ने शुरू कर दी थी 2019 की तैयारी : 161 कॉल सेंटर्स, 15,600 कॉलर्स के जरिये 20 करोड़ वोटर्स तक पहुंचे

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like