ChaibasaJamshedpurJharkhandSports

Chaibasa Sports : इंदिरा गांधी शिक्षा निकेतन को पराजित कर सुरजमल जैन डीएवी पब्लिक स्कूल चाईबासा बना चैंपियन

11वीं ज्ञानचंद जैन अंतर स्कूल क्रिकेट प्रतियोगिता, 2021-22

Jamshedpur : पदम कुमार जैन द्वारा प्रायोजित ज्ञानचंद जैन अंतर स्कूल क्रिकेट प्रतियोगिता के फाइनल मैच में सुरजमल जैन डीएवी पब्लिक स्कूल चाईबासा ने इंदिरा गांधी शिक्षा निकेतन चक्रधरपुर को एक रोमांचक मुकाबले में मात्र तीन रन से पराजित कर विजेता होने का गौरव प्राप्त किया.

डीएवी ने 7 विकेट खोकर दिया 116 रनों का लक्ष्य
स्थानीय बिरसा मुंडा क्रिकेट स्टेडियम मैदान पर खेले गये फाइनल मैच में टॉस डीएवी चाईबासा के कप्तान ने जीता तथा पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए डीएवी की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 116 रन बनाये. सबसे अच्छी बल्लेबाजी साकेत कुमार सिंह ने की, जिसने पांच चौकों की मदद से 43 रन बनाये. ह्रतिक ने भी एक चौका एवं चार छक्कों की मदद से आक्रामक 40 नाबाद रन बनाये. इंदिरा गांधी शिक्षा निकेतन की ओर से अनीश कुमार दास ने 19 रन देकर दो खिलाड़ियों को आउट किया.

113 रन ही बना सकी इंदिरा गांधी शिक्षा निकेतन की टीम

Catalyst IAS
ram janam hospital


जीत के लिए निर्धारित लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंदिरा गांधी शिक्षा निकेतन की टीम पूरे 20 ओवर खेलकर 113 रन ही बना सकी और मात्र तीन रन से विजेता होने से चूक गयी. हलांकि 12वें ओवर की समाप्ति पर इंदिरा गांधी शिक्षा निकेतन की टीम का स्कोर 84 रन था और उसके मात्र दो बल्लेबाज आउट हुए थे, लेकिन यहीं से विकेट गिरने का सिलसिला शुरू हुआ और 15वें ओवर की समाप्ति पर टीम के छह महत्वपूर्ण बल्लेबाज पैविलियन लौट चुके थे. अंतिम ओवर में शिक्षा निकेतन को जीत के लिए 12 रनों की आवश्यकता थी, पर वह तीन रन के अंतर से मैच गंवा बैठी. इंदिरा गांधी शिक्षा निकेतन की ओर से सुमित शर्मा ने 28, जिशान अहमद ने 24, अनुज उरांव तथा अनिश कुमार दास ने 23-23 रनों का योगदान दिया. सुरजमल जैन डीएवी पब्लिक स्कूल चाईबासा की ओर से अभिजित सेन ने 22 रन देकर तीन तथा साकेत कुमार सिंह ने 14 रन देकर दो विकेट लिए.

The Royal’s
Pushpanjali
Sanjeevani
Pitambara

साकेत बने मैन ऑफ द मैच, सुमित शर्मा प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट
फाइनल मैच की समाप्ति के बाद विजेता एवं उपविजेता टीम को पूर्व रणजी क्रिकेटर प्रदीप खन्ना ने ट्राफी तथा व्यक्तिगत पुरस्कार देकर सम्मानित किया. फाइनल मैच में शानदार बल्लेबाजी करने तथा सुमित शर्मा का महत्वपूर्ण विकेट लेने के लिए सुरजमल जैन डीएवी पब्लिक स्कूल के साकेत कुमार सिंह को “मैन आफ द मैच” के पुरस्कार से नवाजा गया. पूरे प्रतियोगिता में बेहतरीन प्रदर्शन के लिए इंदिरा गांधी शिक्षा निकेतन के सुमित शर्मा को “प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट”, इसी टीम के अनुज उरांव को सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज तथा सुरजमल जैन डीएवी पब्लिक स्कूल के अभय मिश्रा को सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज का पुरस्कार दिया गया.

खिलाड़ियों को बतायी उनकी गलतियां
खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि ने उनके द्वारा मैच में किये गये गलतियों के बारे में बताया तथा उसे सुधारने के के लिए महत्वपूर्ण सुझाव दिये. पुरस्कार वितरण समारोह में स्वागत भाषण एवं मंच का संचालन जिला क्रिकेट संघ के महासचिव असीम कुमार सिंह तथा धन्यवाद ज्ञापन कोषाध्यक्ष सुप्रियो फौजदार ने किया. इस अवसर पर काफी संख्या में क्रिकेटर एवं गणमान्य लोग उपस्थित थे.

ये भी पढ़ें- Jamshedpur : 16 से बढ़ाकर 20 कर दी गई दमकलों की संख्या अब तक आग पर काबू नहीं

Related Articles

Back to top button