न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

बाबूलाल मरांडी से जुड़े दलबदल मामले में सुप्रीम कोर्ट ने हस्तक्षेप से किया इंकार, विस स्पीकर की याचिका खारिज

482

Ranchi : बाबूलाल मरांडी से जुड़े दलबदल मामले में सुप्रीम कोर्ट ने हस्तक्षेप करने से इंकार कर दिया है. सुप्रीम कोर्ट ने झारखंड विधानसभा के अध्यक्ष रवींद्रनाथ महतो को वापस झारखंड हाइकोर्ट में जाने को कहा है.

इस मामले में झारखंड हाइकोर्ट के आदेश खिलाफ झारखंड विधानसभा स्पीकर की ओर से दाखिल याचिका पर मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई. सुनवाई के बाद सुप्रीम कोर्ट ने झारखंड हाइकोर्ट के आदेश में किसी प्रकार से हस्तक्षेप करने से इंकार कर दिया और स्पीकर की याचिका खारिज कर दी. सुनवाई के दौरान अदालत ने कहा कि स्पीकर इस मामले में झारखंड हाइकोर्ट में ही अपना पक्ष रखें. बता दें कि झारखंड हाइकोर्ट में इस मामले में 13 जनवरी को सुनवाई के लिए तिथि निर्धारित की गयी है.

गौरतलब है कि बाबूलाल मरांडी की याचिका पर सुनवाई करते हुए झारखंड हाइकोर्ट ने स्पीकर के न्यायाधिकरण में होनेवाली सुनवाई पर रोक लगाते हुए उनसे जवाब मांगा था. इसी आदेश के खिलाफ स्पीकर की ओर से सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की गयी थी.
बता दें कि दलबदल मामले में झारखंड विधानसभा अध्यक्ष रबींद्रनाथ महतो ने बाबूलाल मरांडी को नोटिस जारी किया था. बाबूलाल मरांडी ने इसके खिलाफ झारखंड हाइकोर्ट में याचिका दाखिल की और कहा कि स्पीकर को स्वतः संज्ञान लेते हुए दलबदल मामले में नोटिस जारी करने का अधिकार नहीं है.

स्पीकर के नोटिस पर झारखंड हाइकोर्ट ने रोक लगा दी थी. इसके बाद हाइकोर्ट के आदेश को विधानसभा अध्यक्ष ने सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी थी.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

You might also like
%d bloggers like this: