न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

सुप्रीम कोर्ट का आदेश, कलबुर्गी की हत्या की जांच एसआईटी करेगी

कर्नाटक  एसआईटी  गौरी लंकेश की हत्या मामले की भी जांच कर रही है, 30 अगस्त 2015 को कर्नाटक के धारवाड़ के कल्याण नगर में कलबुर्गी की हत़्या उनके आवास पर गोली मारकर कर दी गयी थी.

45

NewDelhi  :सामाजिक कार्यकर्ता कलबुर्गी की हत्या की जांच अब एसआईटी करेगी. सुप्रीम कोर्ट  ने मंगलवार को कर्नाटक के विशेष जांच दल (एसआईटी) को एमएम कलबुर्गी की हत्या की जांच करने को कहा है. बता दें कि कर्नाटक  एसआईटी  गौरी लंकेश की हत्या मामले की भी जांच कर रही है. खबरों के अनुसार जस्टिस रोहिंटन फली नरीमन की बेंच ने कहा कि जांच की निगरानी कर्नाटक हाई कोर्ट की धारवाड़ पीठ करेगी. जान लें कि कलबुर्गी की विधवा उमा मल्लीनाथ देवी ने उनकी हत्या की जांच की मांग करते हुए 2017 में सुप्रीम कोर्ट  में गुहार लगायी थी. 30 अगस्त 2015 को कर्नाटक के धारवाड़ के कल्याण नगर में कलबुर्गी की हत़्या उनके आवास पर गोली मारकर कर दी गयी थी. राज्य की सीआईडी कलबुर्गी की हत्या की जांच कर रही है.

आपने अब तक क्या किया है. आप सिर्फ मूर्ख बना रहे हैं

गौरी लंकेश हत्या मामले की जांच के दौरान यह बात सामने आयी थी कि जिस पिस्तौल से लंकेश की हत्या की गयी थी वही कुलबुर्गी की हत्या के लिए भी इस्तेमाल की गयी थी.  यह जानकारी राज्य की फोरेंसिक साइंस लैब की जांच में सामने आयी थी. इससे पूर्व सुप्रीम कोर्ट  ने 26 नवंबर 2018 को कर्नाटक पुलिस को कलबुर्गी की हत्या के खुलासे के लिए कदम नहीं उठाने पर फटकार लगाई थी.  कर्नाटक पुलिस की जांच पर गंभीर रुख अख्तियार करते हुए अदालत ने कहा, आपने अब तक क्या किया है. आप सिर्फ मूर्ख बना रहे हैं. अगर कलबुर्गी, लंकेश और सामाजिक कार्यकर्ता गोविंद पानसरे एवं तर्कवादी नरेंद्र दाभोलकर की हत्याओं में आपसी संबंध है तो इसकी जांच एक एजेंसी द्वारा होनी चाहिए और हाई कोर्ट को इसकी निगरानी करनी चाहिए.

इसे भी पढ़ें :  जैश-ए-मोहम्मद के ठिकानों पर एयर स्ट्राइक : भाजपा नेताओं को बयान देने में संयम बरतने की सलाह

न्यूज विंग की अपील


देश में कोरोना वायरस का संकट गहराता जा रहा है. ऐसे में जरूरी है कि तमाम नागरिक संयम से काम लें. इस महामारी को हराने के लिए जरूरी है कि सभी नागरिक उन निर्देशों का अवश्य पालन करें जो सरकार और प्रशासन के द्वारा दिये जा रहे हैं. इसमें सबसे अहम खुद को सुरक्षित रखना है. न्यूज विंग की आपसे अपील है कि आप घर पर रहें. इससे आप तो सुरक्षित रहेंगे ही दूसरे भी सुरक्षित रहेंगे.

Whmart 3/3 – 2/4

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like