Court NewsJharkhandNationalRanchi

टेरर फंडिंग मामला में अभियुक्त सुदेश केडिया को सुप्रीम कोर्ट ने दी जमानत, हाईकोर्ट ने की थी याचिका खारिज

सुप्रीम कोर्ट ने माना सुदेश केडिया के पास से बरामद 9.95 लाख रूपये टेरर फंडिंग के नहीं थे

Ranchi : टेरर फंडिंग के अभियुक्त सुदेश केडिया को सुप्रीम कोर्ट से राहत मिली है. सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस एल नागेश्वर राव और जस्टिस एस रविंद्र भट्ट की खंडपीठ ने सुदेश केडिया की जमानत याचिका मंजूर की है. इसके पहले झारखंड हाईकोर्ट ने सुदेश केडिया की जमानत याचिका खारिज कर दी थी. वहीं सुप्रीम कोर्ट की मानें तो सुदेश केडिया के पास से बरामद 9.95 लाख रूपये टेरर फंडिंग के नहीं थे. ऐसे में सुदेश केडिया को जमानत की सुविधा दी जा रही है.

इसे भी पढ़ें :बंपर सरकारी नौकरी : बैंक ऑफ बड़ौदा के 509 से अधिक पोस्ट के लिए करें एप्लाई

एनआइए की विशेष अदालत ने भी नहीं दी थी जमानत

सुदेश केडिया ने झारखंड हाई कोर्ट से जमानत खारिज होने के बाद सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल कर जमानत की गुहार लगायी थी. इससे पहले एनआइए की विशेष अदालत ने उनकी जमानत को खारिज कर दी थी. जिसके बाद उन्होंने हाई कोर्ट में याचिका दाखिल की थी. सुदेश केडिया को एनआइए ने जनवरी 2020 में गिरफ्तार किया था. तब से केडिया जेल में है.

जानकारी है कि चतरा जिले के आम्रपाली कोल परियोजना में अधिकारियों और ट्रांसपोर्टर की मिलीभगत से पैसे की वसूली की जाती थी. इसका कुछ भाग उग्रवादी संगठन टीपीसी को भी दिया जाता था. टंडवा थाना में इसको लेकर प्राथमिकी दर्ज की गयी थी. बाद में एनआइए ने इस केस को टेकओवर कर लिया और जांच की गयी.

इसे भी पढ़ें :गिरिडीह के गांधी चौक में दो ठगों ने सोना- चांदी चमकाने के नाम सास- बहू से ठगे ढाई लाख के जेवर

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: