Fashion/Film/T.VMain SliderNational

सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की सुशांत सिंह राजपूत केस में CBI जांच की मांग

विज्ञापन
Advertisement

NewDelhi : बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत मामले में हर दिन नया मोड़ आ रहा है. सुशांत केस के CBI जांच को लेकर जो जनहित याचिका दाखिल की गयी थी. सुप्रीम कोर्ट ने उसे खारिज कर दिया है. इस मामले पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि पुलिस को उसका काम करने दिया जाये.

बता दें कि इस मामले में बिहार पुलिस जांच में लगी हुई है और मामले के हर पहलू को जानने के लिए मुंबई पुलिस से भी संपर्क में है. इस केस में सुशांत की बहन मीतू सिंह के साथ ही उनकी दोस्त कृष्णा शेट्टी की बयान भी पुलिस ने दर्ज किया है. काफी दिनों से सुशांत केस की सीबीआई जांच की मांग की जा रही है.

वहीं दूसरी ओर ईडी ने सुशांत केस के FIR की पूरी जानकारी मांगी है. इस केस में 15 करोड़ हड़पने के मामले को भी ईडी बारिकी से देखेगी.

advt

इसे भी पढ़ें – बिहार में शिक्षकों का दरद न जाने कोई

सुशांत के पिता ने रिया के खिलाफ एफआइआर की है

यहां बता दें कि बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत मामले में उनके पिता ने एक्ट्रेस रिया के खिलाफ एफआइआर की है. दिवंगत अभिनेता के पिता ने अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती और उनके परिवार के सदस्यों सहित छह अन्य के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी है. सुशांत के पिता ने एक्ट्रेस रिया पर कई संगीन आरोप लगाये हैं.

सुशांत के पिता केके सिंह ने पटना शहर के राजीव नगर थाना में आइपीसी की धारा 306, 341, 342, 380, 406 और 420 के तहत प्राथमिकी दर्ज करायी है. राजीव नगर पुलिस स्टेशन के अतिरिक्त थाना अध्यक्ष जोगेंद्र कुमार ने मंगलवार को बताया था कि सुशांत सिंह के पिता केके सिंह ने रिया चक्रवर्ती और उनके परिवार के सदस्यों समेत छह लोगों के खिलाफ 25 जुलाई करे उक्त प्राथमिकी दर्ज करायी है.

रिया ने सुशांत को सुसाइड के लिए मजबूर किया

सुशांत के पिता ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया है, रिया, उसके परिजनों और सहयोगी कर्मचारियों ने षड्यंत्र के तहत मेरे बेटे के साथ धोखाधड़ी और बेईमानी की. उसे काफी समय तक बंधक बनाकर रखा और अपने आर्थिक लाभ के लिए उसपर दबाव डालकर उसका इस्तेमाल किया और अंत में मेरे बेटे को आत्महत्या करने के लिए मजबूर किया.

उन्होंने अपनी शिकायत में कहा है कि, 2019 के पहले मेरे बेटे सुशांत को कोई मानसिक परेशानी नहीं थी. रिया के संपर्क में आने के बाद ऐसा क्या हुआ कि उसे ऐसी दिक्कत आयी, इसकी जांच होनी चाहिए.

15 करोड़ अकाउंट से निकाले

केके सिंह ने अपनी शिकायत में कहा है कि मेरा बेटा फिल्मी दुनिया छोड़कर केरल में ऑर्गेनिक खेती का व्यवसाय करना चाहता था. लेकिन रिया ने इसका विरोध किया और उसे धमकाया था कि अगर उसने ऐसा किया तो वह उसके इलाज की रिर्पोट सार्वजनिक कर देगी.

उन्होंने कहा है, रिया, सुशांत के साथ रहा करती थी. और आठ जून को वह उसके घर से नकदी, लैपटॉप, एटीएम कार्ड, जेवरात, काफी सामान और इलाज के कागजात सहित अन्य दस्तावेज लेकर चली गयी थी. सुशांत के पिता ने आरोप लगाया है कि उनके पुत्र के बैंक खाते से कम-से-कम 15 करोड़ रुपये अज्ञात खाते में ट्रांसफर किये गये हैं.

 सुशांत की मौत के बाद से नेपोटिज्म पर छिड़ी बहस

बता दें कि 34 वर्षीय सुशांत का शव 14 जून को मुंबई के बांद्रा स्थित उनके अपार्टमेंट से मिला था. सुशांत की मौत के बाद से ही फिल्म इंडस्ट्री में नेपोटिज्म को लेकर बहस छिड़ गयी है. वहीं मामले की जांच कर रही मुंबई पुलिस ने कई फिल्मी हस्तियों से भी सुशांत की मौत के मामले में पूछताछ की है.

वहीं बिहार विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी प्रसाद यादव, अभिनेता शेखर सुमन, जन अधिक्कार पार्टी के नेता राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव, भाजपा के राष्ट्रीय सचिव और पूर्व विधायक रामेश्वर चौरसिया ने सुशांत की मौत के मामले की सीबीआई जांच की मांग की है.

इसे भी पढ़ें –20 साल पुराने भाजपा सरकार में रक्षा सौदे में भ्रष्टाचार केस में समता पार्टी की पूर्व अध्यक्ष जया जेटली को 4 साल की कैद

 

advt
Advertisement

3 Comments

  1. hey there and thank you for your information – I’ve definitely picked up
    something new from right here. I did however expertise a few
    technical points using this website, as I experienced
    to reload the website lots of times previous to I could get it to load correctly.
    I had been wondering if your web hosting is OK? Not that I’m complaining, but
    sluggish loading instances times will sometimes affect your placement in google and could damage your high quality score
    if advertising and marketing with Adwords. Anyway I am adding
    this RSS to my e-mail and could look out for much more of your
    respective interesting content. Make sure you update this
    again very soon.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button
Close
%d bloggers like this: