JamshedpurJharkhandJharkhand Vidhansabha Election

बूथ पर पैसे बांटते दो लोग गिरफ्तार, प्रदीप बलमुचू के बताये जा रहे समर्थक, पूछताछ जारी

Jamshedpur: झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए दूसरे चरण की वोटिंग जारी है. सात जिलों के 20 विधानसभा क्षेत्रों में शनिवार को सुबह सात बजे से मतदान हो रहा है. इस दौरान अलग-अलग जगहों से कई तरह की घटनाओं की खबर भी है.

जहां गुमला में वोटिंग के दौरार हिंसक झड़प में एक की मौत हो गयी और आठ घायल हो गये, वहीं चाईबासा में नक्सलियों ने चुनाव ड्यूटी पर लगी बस को आग के हवाले कर दिया. साथ ही वोटरों को भी बंधक बना लिया था. 

इसे भी पढ़ें- #JharkhandElection: वोटिंग में खलल डालने की कोशिश, चाईबासा में नक्सलियों ने चुनाव में लगी बस फूंकी

advt

पैसे बांटते दो शख्स गिरफ्तार

अब घाटशिला विधानसभा क्षेत्र के गुराबंदा में बूथ पर पैसा बांटते हुए दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है. आरोप है कि जो लोग पैसे बांट रहे थे वो प्रदीप बलमुचू के समर्थक हैं और पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया है. पैसे बांटते हुए चाईबासा निवासी देवीशंकर दत्ता के साथ एक और व्यक्ति को पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

पुलिस ने दोनों को भाखर स्कूल, बूथ संख्या 192 से गिरफ्तार किया है. फिलहाल दोनों गिरफ्तार हुए समर्थकों से पुलिस थाने में पूछताछ कर रही है.

पूर्व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष रहे प्रदीप बलमुचू हाल ने कांग्रेस को छोड़कर आजसू का दामन थामा था. जिसके बाद आजसू ने उन्हें घाटशिला से उम्मीदवार बनाया.

घाटशिला विधानसभा सीट से पिछली बार भाजपा के लक्ष्मण टुडू जीते थे. लेकिन इस बार पार्टी ने उन्हें टिकट नहीं दिया. उनकी जगह लखन मार्डी चुनाव मैदान में हैं.

adv

जबकि जेएमएम ने पुराने प्रत्याशी रामदास सोरेन पर ही दांव खेला है. प्रदीप कुमार बलमुचू ने आजसू से चुनाव मैदान में उतरकर मुकाबले को रोचक बना दिया.

इसे भी पढ़ें- गुमला: पुलिस-ग्रामीणों में हिंसक झड़प, फायरिंग में एक की मौत के बाद वोटिंग बंद

48,25,038 मतदाता कर रहें वोटिंग

दूसरे चरण की इन 20 सीटों के लिए 6,066 मतदान केंद्रों पर 48,25,038 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर रहे हैं. इनमें 1,016 मतदान केंद्र शहरी और 5,050 ग्रामीण क्षेत्रों में हैं.

चुनाव आयोग और जिला प्रशासन ने इन सीटों पर शांतिपूर्ण, स्वच्छ और भयमुक्त मतदान कराने के लिए बड़े पैमाने पर सुरक्षा बलों की तैनाती की है. दूसरे चरण में कई विधानसभा क्षेत्र नक्सल प्रभावित हैं, इसलिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गये हैं.

advt
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button