न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

सुपर 300 बैडमिंटन टूर्नामेंटः साइना और कश्यप जीते, प्रणव-सिक्की फर्स्ट राउंड में बाहर

18

Lucknow: साइना नेहवाल और पारूपल्ली कश्यप ने आसान जीत के साथ सैयद मोदी विश्व टूर सुपर 300 बैडमिंटन टूर्नामेंट में बुधवार को सकारात्मक शुरुआत की. लेकिन मौजूदा चैंपियन प्रणव जेरी चोपड़ा और एन सिक्की रेड्डी की जोड़ी मिश्रित युगल के पहले दौर में हारकर बाहर हो गयी. प्रणव और सिक्की की शीर्ष वरीयता प्राप्त जोड़ी को चीन के रेन झिगांयु और झोउ चाओमिन के हाथों 14-21 11-21 से हार झेलनी पड़ी. यह मैच केवल 31 मिनट तक चला. तीन बार की चैंपियन और दूसरी वरीयता प्राप्त साइना ने महिला एकल में मॉरिशस की केट फू कुन को 21-10 21-10 से शिकस्त दी. जबकि कश्यप ने पुरूष एकल में थाईलैंड के तानोंगसाक सेनसोबून्स्क को एकतरफा मैच में 21-14 21-12 से हराया.

लंदन ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता साइना अगले दौर में हमवतन अमोलिका सिंह सिसौदिया से जबकि कश्यप इंडोनेशिया के फरमान अब्दुल खोलिक से भिड़ेंगे. बी साई प्रणीत भी पहले दौर की बाधा आसानी से पार करने में सफल रहे. उन्होंने रूस के सर्गेई सिरांत को 21-12 21-10 से हराया. वह अब इंडोनेशिया के शेसार हिरेन रूस्तावितो से भिड़ेंगे. शुभंकर डे ने स्वीडन के फेलिक्स बुरेसटेट को 21-15 21-13 से पराजित किया और अब उनका सामना चीन के लु गुआंग्झू से होगा.

पूर्व राष्ट्रीय चैंपियन और आठवीं वरीयता प्राप्त रितुपर्णा दास ने रूस की नतालिया पेरमिनवोवा को 21-19 18-21 21-10 से हराया. उन्हें अब हमवतन श्रुति मंदादा को सामना करना है. मिश्रित युगल में सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और अश्विनी पोनप्पा की छठी वरीयता प्राप्त जोड़ी ने हमवतन कृष्णा प्रसाद गर्गा और रूतुपर्णा पंडा पर 21-10 21-10 से जीत दर्ज की. अन्य खिलाड़ियों में प्राशी जोशी, शैली राणे, रिया मुखर्जी, परदेशी श्रेयांसी, रेशमा कार्तिक और साई उत्तेजिता राव चुक्का भी महिला एकल के दूसरे दौर में पहुंच गयी हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments are closed.

%d bloggers like this: