न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

स्टूडेंट्स को आईआईटी इंट्रेंस टेस्ट क्रैक करने के गुर सिखायेंगे सुपर 30 के आनंद कुमार

868

Ranchi :  सुपर 30 फेम आनंद कुमार रविवार को स्टूडेंट्स को आईआईटी इंट्रेंस टेस्ट क्रैक करने के गुर सिखायेंगे. आनंद कुमार के मार्गदर्शन में चलनेवाले गुरुकुल प्रैक्टिस सेंटर में सुबह साढ़े ग्यारह बजे से स्टूडेंट्स की स्पेशल क्लास लेंगे और उन्हें आईआईटी प्रवेश परीक्षा की तैयारियों से संबंधित टिप्स देंगे. वह दिन के ग्यारह बजे एक प्रेसवार्ता करेंगे और सुपर थर्टी की प्रवेश परीक्षा की तिथि की घोषणा करेंगे. वह इस संबंध में सभी जानकारी प्रेस से साझा करेंगे. यह जानकारी गुरुकुल प्रैक्टिस सेंटर रांची के प्रभारी संदीप वर्मा ने दी.

इसे भी पढ़ेंः बिरसा ने कहा जब तक आदिवासी इंसाफ और हक के लिए लड़ते रहेंगे, उनकी हर लड़ाई में शामिल रहेंगे

पहले बैच के लिए तैयार है सेंटर

सहजानंद चौक स्थित गुरुकुल प्रैक्टिस सेंटर पहले बैच के लिए पूरी तरह है. गणितज्ञ आनंद कुमार के अलावा फिजिक्स, मैथ और केमिस्ट्री की विशेषज्ञ फैकल्टी बच्चों को तराशने के लिए तैयार है. यहां समयसमय पर आनंद कुमार बच्चों को आइआइटी की तैयारी के लिए मार्गदर्शन देने आते रहेंगे. इसी कड़ी में रविवार को वह सेंटर आ रहे हैं.

इसे भी पढ़ेंः काले धन पर हमलावर मेादी सरकार, दूसरे चरण में 2.25 लाख शेल कंपनियों पर लगेगा ताला

silk_park

हेल्पलाइन नंबर पर करें संपर्क

संदीप वर्मा ने बताया कि देशभर में अपनी अनोखी पाठन शैली से समाज के वंचित वर्ग के प्रतिभाशाली स्टूडेंट्स को आईआईटी की चौखट तक पहुंचानेवाले आनंद कुमार का मार्गदर्शन मिले इससे बेहतर कोई दूसरी बात नहीं हो सकती. उन्होंने बताया कि द गुरुकुल प्रैक्टिस सेंटर के निदेशक अनिरुद्ध सिन्हा की ओर से तय कार्यक्रम के मुताबिक सेंटर में कक्षा 9वीं और दसवीं से लेकर बारहवीं तक के स्टूडेंट्स के लिए प्रवेश सह स्कॉलरशिप परीक्षा आयोजित की जा चुकी है. इसमें चयनित स्टूडेंट्स को अलग अलग बैच में बांटकर उन्हें आईआईटी की प्रवेश परीक्षा के लिए तैयार किया जा रहा है. इस संबंध में अधिक जानकारी के लिए द गुरुकुल प्रैक्टिस सेंटर के हेल्पलाइन नंबर 906567900/9264431946 और 9264431947 पर संपर्क किया जा सकता है.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: