न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

सुनील अरोड़ा देश के नये मुख्य चुनाव आयुक्त होंगे, दो दिसंबर को पद संभालेंगे

चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा देश के अगले मुख्य निर्वाचन आयुक्त होंगे.  वह निवर्तमान मुख्य चुनाव आयुक्त ओपी रावत का स्थान लेंगे.

30

 NewDelhi : चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा देश के अगले मुख्य निर्वाचन आयुक्त होंगे.  वह निवर्तमान मुख्य चुनाव आयुक्त ओपी रावत का स्थान लेंगे.  निर्वाचन आयोग के प्रवक्ता ने सोमवार को इसकी पुष्टि की.  आयोग के प्रवक्ता ने बताया कि अरोड़ा आगामी दो दिसंबर को पदभार ग्रहण करेंगे.  उल्लेखनीय है कि रावत का कार्यकाल एक दिसंबर को समाप्त हो रहा है. अरोड़ा भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के 1980 बैच के राजस्थान कैडर के सेवानिवृत्त अधिकारी हैं. बतौर चुनाव आयुक्त अरोड़ा की नियुक्ति 31 अगस्त 2017 को हुई थी. समझा जाता है कि विधि मंत्रालय ने सोमवार को अरोड़ा की नियुक्ति को सरकार से मंजूरी मिलने के बाद उसे अनुसंशा के लिए राष्ट्रपति भवन भेजा है. मंत्रालय के उच्च पदस्थ सूत्रों ने बताया कि अरोड़ा की नियुक्ति की औपचारिक घोषणा की अधिसूचना जल्द जारी की जायेगी.

राजस्थान में प्रशासनिक सेवा के दौरान विभिन्न जिलों में तैनाती के अलावा 62 वर्षीय अरोड़ा ने केन्द्र सरकार में सूचना एवं प्रसारण सचिव और कौशल विकास एवं उद्यमिता मंत्रालय में सचिव के रूप में कार्य किया है.  इसके अलावा वह वित्त और कपड़ा मंत्रालय एवं योजना आयोग में विभिन्न पदों पर अपनी सेवाएं दे चुके हैं.  वह 1993 से 1998 तक राजस्थान के मुख्यमंत्री के सचिव और 2005 से 2008 तक मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव भी रहे हैं.

इसे भी पढ़ें :  कौल ब्राह्मण हैं राहुल गांधी और उनका गोत्र दत्तात्रेय, पुष्कर में पूजा की     

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments are closed.

%d bloggers like this: