Fashion/Film/T.VGossipLIFESTYLEOFFBEATTEENAGERSWorld

Sunday Special: इस कंपनी में एक बार से अधिक टॉयलेट जाने पर कर्मचारियों को भरना पड़ता है जुर्माना, जानें क्यों ?

क्या आप किसी ऐसी कंपनी में काम करना चाहेंगे. जहां दिन में आपको सिर्फ एक बार टॉयलेट जाने की इजाजत हो ? जरुरत महसूस होने पर आप एक से अधिक बार टॉयलेट जा सकते हैं, लेकिन उसके लिए आपको कंपनी को जुर्माना देना होगा.

जी, हां चीन की एक कंपनी अंपू इलेक्ट्रॉनिक साइंस एंड टेक्नॉलजी ने अपने कर्मचारियों पर यह नियम सख्ती से लागू कर रखा है. कंपनी की नई पॉलिसी के तहत एक से अधिक बार टॉयलेट जाने पर कर्मचारियों को 20 युआन का जुर्माना देना पड़ता है. दक्षिण चीन की इस कंपनी का मानना है कि कर्मचारियों की कार्य कुशलता सुधारने के लिए यह कदम उठाया गया है.

टॉयलेट में जाकर पीते थे सिगरेट

कंपनी को यह पॉलिसी इसलिए लानी पड़ी क्योंकि कुछ कर्मचारी अक्सर टॉयलेट में जाकर सिगरेट पीते थे और काम के दौरान ढीले पड़ जाते थे. प्रबंधन ने कर्मचारियों से कई बार बात की लेकिन इसका उन पर कोई असर नहीं पड़ा. पिछले साल 20 और 21 दिसंबर को कंपनी ने सात कर्मचारियों पर जुर्माना लगाया था. दरअसल, इस नियम को चार्ली चैपलिन की चर्चित फिल्म मॉडर्न टाइम्स से जोड़कर देखा जा रहा है, जिसमें कर्मचारी को टॉयलेट जाने से पहले अपने बॉस के पास जाकर रजिस्टर कराना होता है.

इसे भी पढ़ें-  Sunday Special : यहां दहेज में बहू लेकर आती है 21 जहरीले सांप, पूरी कहानी पढ़ कर आप भी चौंक जाएंगे

पॉलिसी पर ली जा रही है कानूनी राय

इस अजीबोगरीब पॉलिसी को लेकर कर्मचारियों में गुस्सा तो है लेकिन अभी तक किसी ने खुलकर इसका विरोध नहीं किया है. हालांकि यह मामला स्थानीय प्रशासन के पास जरुर आया है, और कंपनी की पॉलिसी सही है या नहीं, इस पर कानूनी राय ली जा रही है. हालांकि कंपनी जुर्माना जमा कराने के बजाए एक निश्चित राशि को कर्मचारी के मासिक बोनस में से काट लेती है.

इसे भी पढ़ें-  गोड्डाः बालू उत्खनन के मामले में थाना प्रभारी निलंबित, हत्या का एक आरोपी गिरफ्तार

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: