न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

सुकमाः पांच लाख की इनामी महिला नक्सली गिरफ्तार

1,038

Sukma: छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में पुलिस ने पांच लाख रुपए की इनामी महिला नक्सली को गिरफ्तार कर लिया है.

सुकमा जिले के पुलिस अधिकारियों ने यहां बताया कि जिले के पुसपाल थाना क्षेत्र के अंतर्गत चितलनार और मुण्डवाल गांव के जंगल से पुलिस ने महिला नक्सली सोड़ी पीसो उर्फ अनिता (25 वर्ष) को गिरफ्तार कर लिया है. अनिता कांगेरघाटी एरिया कमेटी में डीएकेएमएस अध्यक्ष के रूप में काम कर रही थी.

इसे भी पढ़ेंःबाल-बाल बचे RSS प्रमुख मोहन भागवत, गाय को बचाने के दौरान पलटी गाड़ी

अधिकारियों ने बताया कि सुकमा जिले में चलाए जा रहे नक्सल विरोधी अभियान के दौरान पुलिस को पुसपाल थाना क्षेत्र में नक्सली गतिविधि की सूचना मिली थी. सूचना के बाद डीआरजी और जिला बल के संयुक्त दल को गस्त में रवाना किया गया था.

बाद में दल ने चितलनार और मुण्डवाल गांव के पास जंगल और पहाड़ी में घेराबंदी कर महिला नक्सली अनिता को गिरफ्तार कर लिया. अनिता के सर पर पांच लाख रुपए का इनाम है.

Related Posts

मोदी सरकार खुफिया अफसरों के माध्यम से  महबूबा मुफ्ती  और उमर अब्दुल्ला का रुख भांप रही है!

केंद्र सरकार  घाटी में शांति और सद्भाव स्थापित करने के मकसद से राज्य दो पूर्व मुख्यमंत्रियों को साधने की कोशिश में जुटी है.

SMILE

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि महिला नक्सली से पूछताछ में दरभा मंडल के नक्सली संगठन के संबंध में महत्वपूर्ण जानकारियां प्राप्त हुईं हैं जिनका उपयोग आगामी अभियानों में किया जाएगा.

उन्होंने बताया कि महिला नक्सली के खिलाफ अज्ञात सैनिक की हत्या और पुलिस दल पर हमला समेत अन्य घटनाओं में शामिल होने का आरोप है.

इसे भी पढ़ेंःआम चुनाव 2019 के लिए आज प्रचार का आखिरी दिन, 19 मई को 8 राज्यों की 59 सीटों पर होगी वोटिंग

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
%d bloggers like this: