न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

हाजत में आत्महत्या के मामले में हटाये गये रातू थानेदार, ज्ञान रंजन बने नये थानेदार

333

Ranchi: रातू थाना हाजत के शौचालय में 23 अगस्त की सुबह चोरी के आरोपी नेसार अंसारी द्वारा फांसी लगा कर आत्महत्या करने के मामले में रांची एसएसपी अनीश गुप्ता ने रातू थानेदार मनोज राय को हटा दिया. उनकी जगह पर ज्ञान रंजन को रातू थाना का नया थानेदार बनाया गया है.

इसे भी पढ़ें – FEEL GOOD MODE में सरकार, विधानसभा चुनाव से पहले सौगातों की बौछार

बता दें कि इस मामले को लेकर मृतक नेसार के पिता मो कलीम ने रांची के सीनियर एसपी अनीश गुप्ता को आवेदन देकर न्याय की मांग की थी. मो. कलीम ने कमेटी गठित कर घटना की उच्च स्तरीय जांच कराने व दोषी पुलिस पदाधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है.

इसे भी पढ़ें – एडीजी रेजी डुंगडुंग को मिला वीआरएस, राज्यपाल ने दी स्वीकृति

hotlips top

शारीरिक और मानसिक रूप से प्रताड़ित करने का लगाया था थानेदार पर आरोप

24 अगस्त को मृतक नेसार अंसारी के पिता के द्वारा एसएसपी को दिये आवेदन में कहा गया था कि नेसार अंसारी को 20 अगस्त को दिन के 11 बजे चोरी के आरोप में पुलिस ने गिरफ्तार किया था. नेसार को थाना में शारीरिक व मानसिक रूप से प्रताड़ित कर पीटा गया.

इसके अलावा अन्य आरोपियों के नाम नहीं बताने पर जान से मारने व जाति व धर्म सूचक गालियां भी दी गयीं. मृतक के पिता ने नेसार के चेहरे पर जख्म होने का दावा भी किया था.

दूसरी ओर नेसार के थाना हाजत में आत्महत्या करने के मामले को लेकर रातू थाना प्रभारी मनोज कुमार राय के बयान पर यूडी केस 22/19 दर्ज किया गया था. ग्रामीण एसपी आशुतोष शेखर के निर्देश पर कांके थाना प्रभारी विनय कुमार सिंह को अनुसंधानकर्ता बनाया गया.

इसे भी पढ़ें – राज्य के पांच आइपीएस अधिकारियों को मिला अतिरिक्त प्रभार

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

o1
You might also like