Lead NewsTOP SLIDERWorld

Pakistan की कराची यूनिवर्सिटी में ‘सुसाइड हमला, 3 चीनी नागरिकों सहित 4 की मौत, देखें VIDEO

कड़ी सुरक्षा में जा रही वैन में धमाके से चार रेंजर्स अधिकारी घायल हुए

Karachi : पाकिस्तान में मंगलवार को हुए बम धमाके में चार लोगों के मरने की खबर आ रही है. कहा जा रहा है कि यह ब्लास्ट एक ‘सुसाइड अटैक’ था. बम कराची यूनिवर्सिटी के भीतर कन्फ्यूशियस इंस्टीट्यूट के पास एक वैन में था. मरने वाले चार लोगों में तीन चीन के नागरिक थे. पाकिस्तानी मीडिया जियो न्यूज ने इसकी जानकारी दी है. पुलिस और बचावकर्मी मौके पर पहुंचे और घायलों को अस्पताल भेजा जा रहा है.

Advt

इसे भी पढ़ें:राहुल गांधी के मामले में 5 मई को होगी सुनवाई

विदेशी टीचर जा रहे थे डिपार्टमेंट

द न्यूज की खबर के अनुसार सूत्रों ने कहा कि वैन में सवार विदेशी टीचर डिपार्टमेंट की ओर जा रहे थे जब यह विस्फोट हुआ. मोटरसाइकिलों पर सवार रेंजर्स के जवान वैन को एस्कॉर्ट कर रहे थे. कराची पुलिस प्रमुख गुलाम नबी मेमन ने कहा कि यह हमला ‘सुसाइड ब्लास्ट’ प्रतीत हो रहा है. उन्होंने कहा कि शुरुआती जानकारी के अनुसार बुर्का पहने एक महिला ब्लास्ट में शामिल हो सकती है.

तीन चीनी नागरिकों की मौत और एक घायल

डॉन की खबर के अनुसार धमाके में कुल चार लोगों की मौत और दो घायल हुए हैं. सिंध मुख्यमंत्री कार्यालय के अनुसार ब्लास्ट दोपहर करीब 2:30 बजे हुआ. मरने वालों में तीन चीनी नागरिक थे. मरने वालों की पहचान कन्फ्यूशियस इंस्टीट्यूट के डायरेक्टर हुआंग गुइपिंग, डिंग मुपेंग, चेन सा और ड्राइवर खालिद के रूप में हुई है. दो घायलों में भी एक चीन का नागरिक है.

इसे भी पढ़ें:हेमंत सरकार को कांग्रेस का FULL SUPPORT, सीएम पर रघुवर दास के आरोपों पर पार्टी को नहीं ऐतबार

वैन की सुरक्षा में तैनात रेंजर्स अधिकारी घायल

सूत्रों के हवाले से खबर में बताया गया है कि धमाके में चार रेंजर्स अधिकारी घायल हुए हैं. ये वैन की सुरक्षा में तैनात थे. जानकारी के अनुसार सभी खतरे से बाहर हैं. सिंध प्रांत के मुख्यमंत्री मुराद अली शाह ने विस्फोट के बाद अधिकारियों को तत्काल घटनास्थल पर पहुंचने के निर्देश दिए हैं.

उन्होंने घायलों को अस्पताल में भर्ती कराने और इलाज मुहैया कराने के लिए कहा है. मुराद अली ने कराची कमिश्नर से ब्लास्ट से जुड़ी रिपोर्ट मांगी है.

इसे भी पढ़ें:पंजाब पुलिस के एक्शन पर कवि कुमार विश्वास ने खटखटाया हाईकोर्ट का दरवाजा

Advt

Related Articles

Back to top button