BokaroJharkhand

सुदेश ने कहा- आजसू चंदनकियारी में लड़ेगा चुनाव, बीजेपी का पलटवार- सुदेश बना रहे हैं दबाव

Bokaro: स्व. बिनोद बिहारी महतो की जयंती के मौके पर आजसू सुप्रीमो सुदेश महतो के चंदनकियारी से प्रत्याशी उतारने की घोषणा के दूसरे दिन ही भारतीय जनता पार्टी की जिला इकाई ने उनके बयान को खारिज किया है. जिलाध्यक्ष बिनोद महतो ने कहा कि सुदेश महतो की पार्टी अलग है, वे अपने दल से किसे उम्मीदवार बनायेंगे इससे बीजेपी को कोई लेनादेना नहीं है.

इसे भी पढ़ें – Breaking :  सीएम #RaghuwarDas का आवास घेरने जा रहीं आगनबाड़ी सेविकाओं पर पुलिस ने किया बल प्रयोग, देखें वीडियो

पूर्व विधायक उमाकांत रजक राजग के उम्मीदवार नहीं होंगे, यह तय है. सुदेश महतो दबाव की राजनीति कर रहे हैं. महतो ने कहा कि संगठन महामंत्री सौदान सिंह ने चार दिवसीय प्रवास के दौरान यह स्पष्ट कर दिया है कि चंदनकियारी उनकी सीट है. अमर कुमार बाउरी बीजेपी के विधायक और मंत्री हैं. इसलिए चंदनकियारी सीट छोड़ने का कोई सवाल ही नहीं है.

बीजेपी में सौदान सिंह की क्या भूमिका है यह बात आजसू भी समझता है. कहा कि चुनाव कौन लड़ेगा यह संसदीय बोर्ड की बैठक में तय होगा. फिलहाल बीजेपी किसी की बात को गंभीरता से नहीं ले रही है.

लोकसभा चुनाव में उमाकांत रजक ने किया था कांग्रेस के लिए काम

बीजेपी के बोकारो जिलाध्यक्ष बिनोद महतो ने आजसू के पूर्व विधायक उमाकांत रजक पर गंभीर आरोप लगाये. उन्होंने कहा कि विधायक उमाकांत रजक ने लोकसभा चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी के लिए काम किया. इसके बाद भी चंदनकियारी की 1.27 लाख जनता ने बीजेपी प्रत्याशी को अपना वोट देकर बता दिया यह किसकी सीट है. कहा कि अमर कुमार बाउरी को पश्चिम बंगाल का निवासी बताने के पहले पूर्व विधायक को अपने बारे में भी पता करना चाहिए.

इसे भी पढ़ें – क्लर्क नियुक्ति के लिए फॉर्म की फीस 1000 रुपये, कितना जायज? हमें लिखें…

चंदनकियारी मानभूम का हिस्सा रहा है. आरोप लगाते हुए जिलाध्यक्ष ने कहा कि पहले उमाकांत अपने पांच सालों का हिसाब दें. पांच साल में जो सड़कें बनीं, वो टूट गयीं. चंदनकियारी के विधायक थे और रहते बोकारो में थे. कहा कि उमाकांत रजक का कभी चंदनकियारी से कोई भी रिश्ता है ही नहीं. जबकि अमर बाउरी मंत्री रहते हुए भी हमेशा चंदनकियारी में जनता के बीच रहे.

मौके पर पूर्व जिलाध्यक्ष राजेन्द्र महतो, अंबिका खवास, रोहित लाल सिंह, जगरनाथ राम, वीरभ्रद प्रसाद सिंह , मयंक सिंह, अर्चना सिंह सहित अन्य उपस्थित थे.

क्या कहा था सुदेश महतो ने

चंदनकियारी प्रखंड के बोगुला मोड़ में सोमवार को आजसू द्वारा आयोजित बिनोद बिहारी महतो की जयंती समारोह में पार्टी सुप्रीमो सुदेश महतो ने कहा था कि किसी भी परिस्थिति में विधानसभा चुनाव में चंदनकियारी सीट से आजसू ही चुनाव लड़ेगा और विजयी भी होगा.

इसके लिए उन्होंने अभी से ही कार्यकर्ताओं को तैयार रहने का निर्देश दिया. कहा कि झारखंड में राजग गठबंधन का अधिक से अधिक सीटों पर कब्जा हो, इसके लिए भाजपा व आजसू सामूहिक रूप से मंथन कर रहे हैं. मालूम हो कि अभी चंदनकियारी के भाजपा विधायक अमर बाउरी राज्य सरकार में मंत्री हैं. सुदेश ने कहा कि पिछले चुनाव के दौरान गठबंधन के तहत हुए बंटवारे में ही चंदनकियारी सीट आजसू के खाते में है.

इसे भी पढ़ें – #KrishiAshirwadYojana: 3000 करोड़ से घटकर हुआ 2250 करोड़ का, किसानों के खाते में अब तक गए सिर्फ 442 करोड़

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: