JharkhandRanchi

आजसू के मिलन समारोह में सुदेश महतो ने कहा, मजदूर हैं लेकिन मजबूर नहीं

कांग्रेस नेता ने समर्थकों के साथ थामा आजसू का दामन

Ranchi : आजसू पार्टी के मिलन समारोह में रविवार को कांग्रेस के कई नेताओं ने आजसू का दामन थामा. कांग्रेस नेता संतोष कुमार सोनी ने अपने सैकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ आज पार्टी ज्वाइन किया है. मिलन समारोह में आजसू पार्टी के केंद्रीय अध्यक्ष सुदेश कुमार महतो ने कहा कि संतोष कुमार सोनी के पार्टी में आने से हमें मजबूती मिलेगी.

साथ ही वर्तमान समय में हमें एकजुट रहने की जरूरत है. मशीनीकरण एवं ऑटोमेशन के कारण आज मजदूरों का भविष्य अंधेरे में है. इस कारण से कितने मजदूरों की रोजी-रोटी खत्म हो चुकी है. यह वक्त संगठित रहने एवं संगठित करने का है.

advt

ऐसे समय में राजनीतिक पार्टी एवं नेताओं की भूमिका अहम है. हमें मजदूरों, शोषितों के लिए गहरा चिंतन करना होगा. क्योंकि अगर हम चिंतन करना बंद कर देंगे तो दिशाविहीन हो जाएंगे. साथ ही उन्होंने कहा कि आजसू पार्टी साधारण लोगों की पार्टी है लेकिन हमारी सोच असाधारण है. पार्टी को पूर्ण विश्वास है कि सभी नए सदस्य आजसू को नई ऊंचाइयों तक ले जाने में अहम भूमिका निभाएंगे. साथ ही उन्होंने कहा कि मजदूरों को भी यह ध्यान में रखना चाहिए कि वे मजदूर हैं लेकिन मजबूर नहीं.

संतोष कुमार सोनी ने कहा कि कांग्रेस के राष्ट्रीय नेतृत्व ने मुझे मान-सम्मान दिया लेकिन मजदूरों के हक और अधिकार का कोई हनन करेगा तो मैं उसे हरगिज़ बर्दाश्त नहीं करुंगा. कहा कि घोटालेबाजों और शोषण करनेवाले को वे आईना दिखाते आये हैं और आगे भी अपना यह फ़र्ज़ बखूबी निभाएंगे. मजदूर ही उनकी आवाज़ हैं. मौके पर उन्होंने संकल्प लिया कि आजसू पार्टी को ऊंचाइयों तक ले जाने के लिए वह हर संभव प्रयास करेंगे.

adv

केंद्रीय मुख्य प्रवक्ता डॉ. देवशरण भगत ने कहा कि आजसू पार्टी मजदूरों के हक-हुक़ूक़ के लिए संघर्ष करनेवाली पार्टी है. और मजदूरों के नेता तथा शोषितों की आवाज़ संतोष कुमार सोनी के पार्टी में आने से हमें और बल मिलेगा.

मिलन समारोह में मुख्य रूप से आजसू पार्टी के केंद्रीय अध्यक्ष सुदेश कुमार महतो, केंद्रीय मुख्य प्रवक्ता डॉ. देवशरण भगत, केंद्रीय प्रवक्ता मनोज सिन्हा, उपाध्यक्ष एवं पूर्व विधायक कुशवाहा शिवपूजन मेहता, उपाध्यक्ष हसन अंसारी, महासचिव राजेंद्र मेहता, अनुशासन समिति के अध्यक्ष सुबोध प्रसाद आदि मौजूद थे.

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: