JharkhandRanchi

सुदेश महतो ने दिल्ली की तर्ज पर कोरोना पीड़ितों के लिये आर्थिक सुरक्षा की मांग की

Ranchi : आजसू पार्टी के केंद्रीय अध्यक्ष सुदेश कुमार महतो ने राज्य सरकार से कोरोना पीड़ितों के लिये दिल्ली की तर्ज पर आर्थिक सहायता की मांग की है. सुदेश ने कहा है कि झारखंड में अबतक 4,600 से ज्यादा लोगों की मौत कोरोना से हो चुकी है. अभी भी हजारों लोग गंभीर रूप से अस्वस्थ हैं. कोरोना पीड़ितों को आर्थिक सुरक्षा की आवश्यकता है.

इसे भी पढ़ें :जरूरतमंदों के बीच एनएसयूआई का राशन वितरण कार्यक्रम जारी

सुदेश ने कहा है कोरोना महामारी ने चारों तरफ से लोगों के लिए परेशानी खड़ी कर दी है. जिसके घर में किसी भी सदस्य को कोरोना होता है उन्हें बहुत मुश्किल उठानी पड़ती है. बहुत से लोग ऐसे हैं जिनके अपनों की मौत हो गई. घर में जो कमाने वाला था उसकी मौत हो गई. अब घर में कोई कमाने वाला नहीं है. कई बच्चे ऐसे हैं जिनके मां-बाप दोनों चले गए. कई बुजुर्ग हैं जिनके कमाने वाले जवान बच्चे चले गए. सरकार को यह सोचना होगा कि कोरोना के इस संकट काल में किस तरह हम लोगों की समस्या को दूर कर सकें.

advt

 

इसे भी पढ़ें :‘कभी खुशी कभी गम’ से ‘बाबा का ढाबा’ जाने के लिए भी बन जाता है ई-पास, ऐसे बन रहा मजाक

उन्होंने सरकार से मांग की है कि दिल्ली की तर्ज पर झारखंड में भी एक विशेष राहत पैकेज की घोषणा हो, जिसमें इस मुसीबत की घड़ी में हर परिवार को जहां कोरोना से मौत हुई है उनको एक लाख रुपये की सहायता राशि दी जाये. जिन परिवारों में कमाने वाले व्यक्ति की मौत हुई है वहां प्रति माह 2500 रुपये पेंशन दी जाये.

जिन बच्चों के मां-पिता की मौत हुई या पहले से कोई पैरेंट नहीं था और अब दूसरे पैरेंट की कोरोना से मौत हुई है, जो अनाथ हुए हैं उन्हें 2500 रुपये महीना दिया जाये. उनकी पढ़ाई लिखाई मुफ्त हो.

इसे भी पढ़ें :पलामू: एमएमसीएच में पीएम केयर्स फंड से बनेगा ऑक्सीजन प्लांट, 300 बेडों पर होगी ऑक्सीजन सप्लाई 

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: