न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

रोजागर की मांग को लेकर सुदामडीह रेलवे साइडिंग का चक्का जाम

35

Jharia: सोमवार को बीसीसीएल के सुदामडीह ईजे एरिया रेलवे साइडिंग में स्थानीय बेरोजगारों ने रोजगार की मांग को लेकर चक्का जाम कर दिया. ग्रामीण संघर्ष मोर्चा के बैनर बेरोजगारों ने झंडा उठाया और धरना-प्रदर्शन में हिस्सा लिया. इस आंदोलन को एटक ओर टाइगर फोर्स का समर्थन मिला. आंदोलनकारियों ने बताया कि वे कई बार पांच सूत्री मांगों का लिखित आवेदन बीसीसीएल प्रबंधक को सौंप चुके हैं. लेकिन प्रबंधन सिर्फ टाल- मटोल करता रहा है.

मौके पर पहुंची पुलिस

आंदोलन को उग्र होता देख मौके पर सुदामडीह पुलिस को बुलाया गया. पुलिस ने आंदोलनकारियों को कानून हाथ में लेने से रोका. लेकिन आंदोलनकारी पुलिस की बात भी मानने के लिए तैयार नहीं थे. आदोनलनकारियों ने पुलिस ने बताया कि प्रबंधन के टालमटोल रवैये से वे तंग आ चुके हैं. एटक और टाईगर फोर्स के नेताओं ने भी आंदोलनकारियों की ओर से प्रबंधन और पुलिस से बात की. आंदोलनकारियों ने बताया कि तीन माह पहले भी उन्होंने प्रदर्शन किया था. प्रबंधन के साथ उनकी वार्ता भी हुई थी. जिसमें रोजगार देने का वादा किया गया था। लेकिन बीसीसीएल ने अभी तक उनकी मांग पूरी नहीं की. जब तक उनकी पांच सूत्री मांगें पूरी नहीं हो जातीं, आंदोलन जारी रहेगा।

ये हैं मुख्य मांगें

प्रदर्शनकारियों की प्रमुख मांगों में रेलवे साइडिंग में रोजगार, सड़कों पर नियमित रूप से पानी का छिड़काव, दामोदर नदी से होकर पुराने रास्ते को फिर से शुरू करना आदि हैं.

इसे भी पढ़ेः कोलेबिरा उपचुनाव के लिए भाजपा के बसंत व कांग्रेस के विक्सल ने किया नामांकन

इसे भी पढ़ेंः जमीन विवाद व प्रेम-प्रसंग के चलते हो रही हैं अधिकतर हत्याएं

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments are closed.

%d bloggers like this: