न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

सुबोधकांत सहाय को टिकट मिलने की घोषणा नहीं, फिर भी जुट गये जनसंपर्क अभियान में

2,658
  • पूंजीपतियों पर मेहरबान रही है भाजपा, कांग्रेस गरीबों के साथ
  • पूर्व केंद्रीय मंत्री ने किया करीब डेढ़ दर्जन गांवों का दौरा

Ranchi: राज्य में 7 लोकसभा सीटों पर लड़ने जा रही कांग्रेस पार्टी ने भले ही अपने प्रत्याशियों की घोषणा नहीं की है, लेकिन कांग्रेस के वरिष्ठ नेता, पूर्व केंद्रीय मंत्री और रांची से दो बार सांसद रहे सुबोधकांत सहाय ने रांची संसदीय सीट से टिकट मिलने की संभावना को देखते हुए शुक्रवार से जनसंपर्क अभियान शुरू कर दिया. उन्होंने अभियान की शुरुआत टाटीसिल्वे दुर्गा मंदिर में पूजा-अर्चना करने के साथ शुरू की. उन्होंने क्षेत्र के चतरा, बनंगे बेड़ा, राहे एवं सोनाहतू के सतकी, दोकाद, गोइंदा, नावाडीह, लोहातू, जामूदाग, एदलहातू, बारेन्दा, दुलमी, टंगटंग, जिलिंगसोरेंग सहित कई गांवों का दौरा किया. इस दौरान जहां उन्होंने भाजपा की नीतियों पर जम कर हमला बोला. वहीं कांग्रेस और राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की जम कर तारीफ भी की.

इसे भी पढ़ें – गर्मी में बिजली के लिये मचेगा हाहाकार, सेंट्रल और निजी कंपनियों के रहमोकरम पर झारखंड की बिजली

गरीबों पर नहीं पूंजीपतियों पर मेहरबानी बरसाती है भाजपा

जनसंपर्क अभियान के दौरान सुबोधकांत सहाय ने भाजपा पर आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा ने गरीबों पर नहीं बल्कि पूंजीपतियों पर मेहरबानी बरसाने का काम किया है. जबकि कांग्रेस पार्टी ने हमेशा गरीबों की फिक्र करने का काम किया है. भाजपा के कार्यकाल में केंद्र की मोदी और राज्य की रघुवर सरकार ने झारखंड में विकास के बजाय महज जुमलेबाजी करने का काम किया है. इन पांच वर्षों के दौरान झारखंड जैसे खनिज संपदा वाले प्रदेश को लूटने के सिवा कोई और काम ही नहीं हुआ.

इसे भी पढ़ें – अंपायरों को आंखें खुली रखनी चाहिए, आईपीएल क्लब क्रिकेट नहीं है : कोहली

जनसंपर्क अभियान में रघुवर सरकार को कांग्रेसी नेता घेरा

श्री सहाय ने रघुवर सरकार पर जम कर हमला बोलते हुए कहा कि भाजपा ने 28 लाख किसानों को मोबाइल देने का वादा किया था, जबकि हकीकत यह है कि किसी को कुछ नहीं दिया गया. हरमू नदी पर करोड़ रुपये खर्च कर सौंदर्यीकरण का दावा हुआ, जबकि आज हकीकत यह है कि राजधानी का हृद्य कही जाने वाली हरमू नदी आज नाले में तब्दील हो चुकी है. गोड्डा में किसानों की सैकड़ों एकड़ जमीन जबरन छीन ली गयी. राज्य के लाखों लोगों को राशन से वंचित कर दिया. किसानों से न्यूनतम समर्थन मूल्य पर धान की खरीद नहीं की गयी, जिससे उन्हें उनकी उपज का सही मूल्य नहीं मिला. इसी तरह से राज्य में बिजली के रेट 100 फीसदी से ज्यादा बढ़ा दिये गये, जिससे आम लोग काफी परेशान है. रांची नगर निगम क्षेत्र में क्षेत्र में पूर्व के जयपाल सिंह स्टेडियम परिसर में जो अटल वेंडर मार्केट बने में आए-दिन मीडिया में बड़े घपलेबाजी की खबर छप रही है. उन्होंने कहा कि ऐसे में जनता का विश्वास अब भाजपा से हट गया है.

इसे भी पढ़ें – बिहार : लंबी खींचतान के बाद महागठबंधन में हुआ सीटों का बंटवारा

राहुल गांधी की योजना से 5 करोड़ परिवारों की बदलेगी जिंदगी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की जम कर तारीफ करते हुए सुबोधकांत ने कहा कि उन्होंने हमेशा देश के करोड़ों गरीबों की उन्नति और विकास की चिंता की है. इसी कड़ी में राहुल गांधी ने हाल में जो ‘न्याय – न्यूनतम आय योजना’ की बात देशवासियों से की है, वह एक ऐतिहासिक योजना बनेगी. इससे करीब 5 करोड़ परिवारों की जिंदगी बदल जाएगी. योजना के तहत ऐसे प्रत्येक परिवार की महिलाओं के बैंक अकाउंट में सालाना 72,000 रुपये पहुंचेंगे. उन्होंने कहा कि अब कांग्रेस कार्यकर्ताओं का फर्ज है कि वे भाजपा के झूठ और जुमलेबाजी को जनता को बतायें.

इसे भी पढ़ें – अनु पाठक हत्याकांड : आरोपी पति विनोद पाठक को आजीवन कारावास

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
क्या आपको लगता है हम स्वतंत्र और निष्पक्ष पत्रकारिता कर रहे हैं. अगर हां, तो इसे बचाने के लिए हमें आर्थिक मदद करें.
आप अखबारों को हर दिन 5 रूपये देते हैं. टीवी न्यूज के पैसे देते हैं. हमें हर दिन 1 रूपये और महीने में 30 रूपये देकर हमारी मदद करें.
मदद करने के लिए यहां क्लिक करें.-

you're currently offline

%d bloggers like this: