lok sabha election 2019

चतरा से राजद के सुभाष यादव और लोहरदगा से बसपा के श्रवण पन्ना ने भरा नामांकन

  • चार दिनों में पलामू, चतरा और लोहरदगा से आठ उम्मीदवारों ने भरा परचा
  • शुक्रवार को सात नामांकन पत्र बिके

Ranchi: झारखंड के चतरा संसदीय सीट से शुक्रवार को राष्ट्रीय जनता दल (राजद) उम्मीदवार सुभाष यादव ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया. वहीं लोहरदगा से बहुजन समाज पार्टी के श्रवण पन्ना समेत चौथे दिन आठ प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किया. चतरा, लोहरदगा और पलामू सीट के लिए दो अप्रैल से नामांकन भरने की प्रक्रिया चल रहा है. चौथे दिन आठ प्रत्याशियों ने अपने परचे भरे. राज्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार चौथे दिन सात नामांकन पत्र खरीदे गये हैं. अब तक नौ प्रत्याशियों ने चौथे चरण में होनेवाले मतदान को लेकर अपना नामांकन पत्र भर दिया है. कुल 52 प्रत्याशियों ने परचे भी खरीदे हैं.

इसे भी पढ़ें – अगस्ता-वेस्टलैंड मामला : क्रिश्चियन मिशेल ने कोर्ट में कहा, जांच एजेंसी की पूछताछ में किसी का नाम नहीं लिया

चतरा से तीन उम्मीदवारों ने भरा परचा

चौथे चरण को लेकर चतरा सीट के लिए शुक्रवार को तीन प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र दाखिल किया. इनमें राष्ट्रीय जनता दल के सुभाष यादव के अलावा अखिल भारतीय हिंदू महासभा के सागर राम और झारखंड पीपुल्स पार्टी के पंकज रंजन शामिल हैं. आज चतरा सीट के लिए दो नामांकन पत्र खरीदे गये. अब तक चतरा से तीन प्रत्याशियों ने अपना नामांकन दाखिल किया है, जबकि 22 परचे खरीदे गये हैं.

इसे भी पढ़ें – केके खंडेलवाल को योजना सह वित्त विभाग की जिम्मेवारी, रहाटे को कार्मिक का अतिरिक्त प्रभार

लोहरदगा सीट के लिए तीन प्रत्याशियों ने दाखिल किया नामांकन

लोहरदगा सीट के लिए बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशी पन्ना समेत निर्दलीय के रूप में ईकुस धान और आनंद पाल तिर्की ने गुमला जिले के जिला निर्वाची पदाधिकारी के समक्ष अपना परचा दाखिल किया. शुकऱवार को तीन नामांकन पत्रों की बिक्री हुई. अब तक लोहरदगा सीट के लिए चार दिनों में चार प्रत्याशियों द्वारा नामांकन पत्र भरा जा चुका है और 11 नामांकन पत्रों की बिक्री हो चुकी है.

इसे भी पढ़ें – मोदी-मोदी नारे सुन मुस्कुराए राहुल, बोले- इट्स फाइन, नो प्रॉब्लम

पलामू में दो प्रत्याशियों ने दाखिल किया नामांकन पत्र

पलामू लोकसभा सीट के लिए भी शुक्रवार को दो प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र दाखिल किया. इनमें भारतीय समानता समाज पार्टी के सत्येंद्र कुमार पासवान और निर्दलीय विजय राम शामिल हैं. इसके अलावा दो नामांकन पत्र बिके. इस तरह पलामू सीट के लिए चार दिनों में दो प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र दाखिल किए हैं, जबकि 19 नामांकन पत्र बिक चुके हैं.

इसे भी पढ़ें – यूपीए सरकार बनते ही मोदी सरकार से त्रस्त लोगों की समस्याओं का होगा अंत : सुबोधकांत सहाय

Telegram
Advertisement

Related Articles

Back to top button
Close