न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

मझिआंव को मार्च तक हर हाल में अनुमंडल का दर्जा : रामचंद्र चंद्रवंशी

विधानसभा पर्यावरण समिति ने किया औद्योगिक क्षेत्र का निरीक्षण

125

Palamu : सूबे के दो मंत्री रामचन्द्र चंद्रवंशी व नीलकंठ सिंह मुंडा ने नप मुख्यालय के हृदयस्थली पर नवस्थापित राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की  आदमकद प्रतिमा का अनावरण किया. इस क्षण के गवाह बने सैकड़ों लोगों ने मंत्री द्वय के साथ बापू के पद चिन्हों पर चलने का संकल्प लिया.  मुख्य अतिथि सह ग्रामीण विकास मंत्री नीलकंठ सिंह मुंडा ने अपने भाषण में कहा कि महात्मा गांधी हर बार इस बात को जोर देकर कहते थे कि भारत देश की आत्मा गांव में बसती है. आगे मंत्री ने कहा कि संपूर्ण ग्रामीण विकास से यह देश एकबार फिर विश्व गुरु बनने की राह पर चल पड़ा है. मौजूदा केंद्र व राज्य सरकार इस दिशा में पूरी तरह प्रयत्नशील है.

इसे भी पढ़ें : वीडियो: ऑनलाइन परीक्षा केंद्र ने विद्यार्थियों को बनाया कमाई का जरिया

कार्यक्रम की शुरुआत में स्वयंसेवी संस्था गांधी विचार मंच के द्वारा स्थापित राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के आदमकद प्रतिमा के विधिपूर्वक  अनावरण से हुआ.

राइफल लेकर घूमने वाले घरों से अब निकल रहे हैं इंजीनियर

उदघाटन स्थल पर आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए क्षेत्रीय विधायक सह सूबे के मंत्री रामचंद्र चंद्रवंशी ने विश्रामपुर को जिला के लिए मान्य अहर्ता पूरा करने वाला मजबूत दावेदार बताया. उन्होंने आंकड़ों का हवाला देते हुए छतरपुर व हुसैनाबाद को इसकी तुलना में  इसके लिए कमजोर हकदार बताया. इस क्रम में दोनों मंत्रियों ने तालियों की गड़गड़ाहट के बीच घोषणा करते हुए कहा कि विश्रामपुर के साथ मझिआंव को हर हाल में अनुमंडल का दर्जा अगले मार्च तक हासिल हो जायेगा.

इसे भी पढ़ें : प्रदूषण नियंत्रण मानकों का पालन करें फैक्ट्री मालिक, वरना होगी कार्रवाई : मनोज यादव

मंत्री चंद्रवंशी ने ग्रामीण विकास मंत्री की ओर इंगित करते हुए कहा कि यह कैबिनेट की मुहर लगने की पहले की विभागीय प्रक्रिया में हैं. इसके साथ ही उन्होंने  पूर्व की इस विस क्षेत्र की मौजूदा परिस्थिति से आंकलन करते हुए कहा की राइफल लेकर घूमने वाले  घरों से इंजिनियर बनकर निकल रहे हैं. विश्रामपुर शिक्षा व इसके जरिये हुए क्षेत्र की बड़ी तरक्की के कारण विश्व के मानचित्र पर अंकित हो गया है. कार्यक्रम की अध्यक्षता सेवानिबृत प्राचार्य डॉ राजेश्वर पांडेय ने किया.

बिश्रामपुर को अनुमंडल व जिला बनाने के लिये निकाली रैली 

गांधी बिचार मंच के अध्यक्ष रविन्द्र नाथ उपाघ्याय के नेतृत्व में बिश्रामपुर स्टेट बैंक के पास से सैकड़ो महिला पुरुष ने बिश्रामपुर को अनुमंडल व जिला बनाने के लिये एकता रैली निकाली. यह रैली स्टेट बैंक होते बिश्रामपुर नप मुख्यालय सहित बाजार मुहल्ला ,पंचमुखी मंदिर होते बिश्रामपुर डाकबंगला के परिसर में समाप्त हुयी. रैली में सैकड़ों महिला,पुरुष के हाथों में बैनर, स्लोगन लिखें तख्ति जिसमें हमारी मांगे पूरी करो, बिश्रामपुर को अनुमंडल व जिला बनाओ के नारे लिखे हुए थे.

इसे भी पढ़ें : दहेज के लिए शौहर ने किया अप्राकृतिक यौनाचार, फिर बीवी को फोन पर दिया तीन तलाक

कार्यक्रम में उपस्थित लोग

कार्यक्रम में विशिष्टजनों में मंत्री के अलावा डीडीसी बिन्दुमाधव सिंह, जिला परिषद उपाद्यक्ष संजय सिंह, बीस सूत्री जिला उपाद्यक्ष विपिन बिहारी सिंह, जिला भाजपा अध्य्क्ष नरेंद्र कुमार पांडेय, जिप सदस्य बिनोद सिंह, लवली गुप्ता, रेणुका पांडेय, कृष्णा गुप्ता, मंत्री के जिला प्रतिनिधि रामचन्द्र यादव, इदरीश हवारी, बीडीओ विनय कुमार, नंददेव यादव आदि थे. मंच पदाधिकारी विष्णु केश मिश्र, कन्हाई मेह्ता, संजय उपाध्याय ने आगत अतिथियों का माल्यार्पण कर स्वागत किया.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: