SahibganjTODAY'S NW TOP NEWS

Sahebganj में एक परिवार के तीन बच्चों की मौत से हड़कंप, डीसी ने कहा- ‘मिजिल्स से हुई है मौत’

Sahebganj:साहेबगंज जिला के बरहरवा थाना क्षेत्र के एक परिवार के तीन बच्चे की मौत से लोगों में दहशत का माहौल है. बताया जा रहा है कि बड़ा सोनाकड़ पंचायत के दुधिजोल में रहनेवाले एक परिवार के तीन बच्चे की मौत हुई है.

जिले के डीसी ने भी तीनों की मौत की पुष्टि की है. लेकिन कोरोना वायरस से मौत होने की बात को अस्वीकार करते हुए उन्होंने बताया है कि बच्चों की मौत मिजिल्स (चिकन पॉक्स) से हुई है. इसमें से तीन साल के एक बच्चे की मौत सोमवार को हुई. वहीं 5 साल के बच्ची की मौत बुधवार सुबह हो गई थी. वहीं तीसरे बच्चे की मौत बुधवार शाम को हुई है.

इसे भी पढ़ेंःब्रेकिंग: ओडिशा ने लॉकडाउन को 30 अप्रैल तक बढ़ाया, ट्रेन और हवाई सेवा शुरू नहीं करने का अनुरोध, शैक्षणिक संस्थान 17 जून तक बंद

इससे पहले तीसरे बच्चे की तबीयत खराब मिलने के बाद उसे निकट के पाकुड़ अस्पताल ले जाया गया था, लेकिन बीच रास्ते में हो बच्चे की मौत हो गयी.

मौके पर पहुंच आला अधिकारियों ने ली जानकारी

तीनो बच्चों की मौत की जानकारी मिलने के बाद डीसी के निर्देश के बाद तत्काल ही राजमहल एसडीओ कर्ण सत्यार्थी, बरहरवा बीडीओ चंदन सिंह, डॉ. कौशल, एमओ सुरेंद्र साह मौके पर पहुंचे और परिजनों से जानकारी ली.
मृतक की मां पायल देवी ने बताया कि तीनों बच्चों को चिकन पॉक्स हुआ. जिससे तीनों की मौत हो गयी. वहीं मौके पर पहुंचे अन्य अधिकारियों का कभी कहना था कि बीमार बच्चे को देखकर साफ लग रहा था कि तीनों को चिकन पॉक्स है.

पूरे गांव को किया गया सैनिटाइज

एक ही इलाके में तीन बच्चों की मौत और कोरोना जैसे महामारी से इसके संबंध को नकराते हुए डीसी ने कहा है कि बच्चे की मौत चिकन पॉक्स से हुई है. लेकिन फिर भी ऐहितयान तौर पर गांव को सील कर दिया गया है.
स्वास्थ्य विभाग की टीम मौके पर पहुंच गयी है.

पूरे गांव को सैनिटाइज करने का काम किया जा रहा है. हेल्थ टीम को अगले पांच दिनों तक इलाके में रहने का निर्देश दिया गया है. बुधवार को गांव के सभी घरों में डोर टू डोर अभियान चलाकर 200 बच्चों की सक्रीनिंग की गयी है.

इसे भी पढ़ेंः#Jharkhand : रांची की हिंदपीढ़ी फिर से 72 घंटे के लिए सील, इलाके से कोरोना के 5 नये पॉजिटिव केस मिले

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: