ChaibasaJharkhand

Chaibasa: महिला कॉलेज की प्राचार्य प्रोफेसर प्रीतिबाला सिन्हा के ख‍िलाफ छात्रसंघ ने खोला मोर्चा, लगाया गंभीर आरोप

Chaibasa: महिला कॉलेज चाईबासा की प्राचार्य प्रोफेसर प्रीतिबाला सिन्हा से छात्रसंघ इस कदर नाराज है क‍ि आंदोलन की धमकी दे डाली है. नाराजगी की वजह दुर्व्‍यवहार बताया जा रहा है. छात्रसंघ के पदधार‍ियों का कहना है क‍ि प्राचार्य के व्‍यवहार से उनके मान-सम्‍मान को ठेस पहुंचा है. आरोप है क‍ि छात्रों की समस्‍या को लेकर पहुंचे छात्रसंघ के पदधार‍ियों को प्राचार्य ने बाहर जाने को कहा.
कोल्हान विश्वविद्यालय छात्रसंघ के सचिव सुबोध महाकुड़ ने बताया कि विगत दिनों महिला कॉलेज चाईबासा में इंटरमीडिएट प्रवेश पत्र की राशि 250 अधिक लिए जाने के कारण इसकी शिकायत प्राचार्य से की गई थी. परंतु उस पर अभी तक कोई ठोस निर्णय नहीं लिया गया जिसकी जानकारी एवं बात रखने के लिए हम सभी प्राचार्य से मिलने आए हुए थे. परंतु हम सभी न‍िर्वाच‍ित छात्रसंघ के प्रतिनिधियों के साथ दुर्व्यवहार किया गया. टाटा कॉलेज छात्रसंघ के विश्वविद्यालय प्रतिनिधि मंजीत हासदा ने कहा क‍ि प्राचार्य का व्यवहार दुर्भाग्यपूर्ण है. कोल्हान विश्वविद्यालय के अंतर्गत महिला कॉलेज में पढ़ने वाले छात्राओं में 80 प्रति‍शत आदिवासी बहुल क्षेत्र से हैं. बहुत सारी छात्राएं कॉलेज की समस्याएं छात्र प्रतिनिधियों के माध्यम से कॉलेज प्रशासन तक पहुंचाती हैं. इस तरह छात्र हित की मांगों को अनदेखा करना मौलिक अधिकार का हनन है. पीजी विभाग छात्रसंघ अध्यक्ष सनातन पिंगुआ ने कहा क‍ि छात्र प्रतिनिधियों की मांगों को अनदेखा करना सरासर गलत है.

ये भी पढ़ें- Indian Railways, IRCTC: रेल यात्रा की योजना बना रखी है तो आपके ल‍िए काम की खबर, बदले रूट से चलेंगी ये ट्रेनें, देखें LIST

Related Articles

Back to top button