न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

छात्रसंघ चुनाव : डीएसपीएमयू में एसीएस ने मारी बाजी, अमनदीप अध्यक्ष और सुजाता बनीं उपाध्यक्ष

एक-एक सीट पर एबीवीपी और जेसीएस को मिली जीत

24

Ranchi : डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी विश्वविद्यालय (डीएसपीएमयू) छात्रसंघ चुनाव का परिणाम बुधवार देर शाम को घोषित कर दिया गया. इसमें छह चक्र की मतगणना के बाद अदिवासी छात्र संघ (एसीएस) ने बड़ी जीत हासिल की. कुल पांच सीटों में से तीन सीटों पर एसीएस ने कब्जा जमाया है. वहीं, एक-एक सीट पर झारखंड छात्र मोर्चा (जेसीएम) एवं अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् (एबीपीवी) के प्रत्याशी विजयी हुए.

ये प्रत्याशी हुए इन पदों पर हुए विजयी

पदविजेतासंगठनमतों की संख्या
अध्यक्षअमनदीप मुंडाएसीएस802
उपाध्यक्षसुजाता बाखलाएसीएस839
सचिवभागवत कुमारएबीवीपी634
संयुक्त सचिवरितेश कुमारएसीएस625
उपसचिवसुजीत कुमार मुंडाजेसीएस1237

एक सीट को लेकर एसीएस और जेसीएम में हुई तकरार

उपसचिव पद के विजयी प्रत्याशी सुजीत कुमार मुंडा को लेकर जेसीएम और एसीएस के छात्र नेताओं में जमकर हंगामा हुआ. दोनों छात्र संगठन प्रत्याशी को लेकर अपने-अपने दावे कर रहे थे. काफी हंगामे के बाद जब प्रत्याशी ने स्वयं को जेसीएस का छात्र नेता बताया तो मामला शांत हुआ.

मांदर की थाप पर थिरके छात्र

डीएसपीएमयू में बुधवार को सुबह से ही छात्रों की बड़ी संख्या में भीड़ देखने को मिली. जैसे-जैसे मतगणना का राउंड खत्म हो रहा था, छात्र अपने-अपने समर्थकों के साथ मस्ती के मूड में दिख रहे थे. शाम में जैसे ही विजयी प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की गयी, एसीएस समर्थक छात्रों ने नगपुरी गानों के साथ मांदर की थाप पर जमकर मस्ती की.

2532 विद्यार्थियों ने दिया वोट

डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी विश्वविद्याल में लगभग 32 प्रतिशत वोटिंग हुई थी. 8054 विद्यार्थियों में 2532 विद्यार्थियों ने मतदान किया. मंगलवार को हुई वोटिंग से ही कैंपस का माहौल उत्साहपूर्ण देखा गया. मतगणना के दौरान कंट्रोल रूम और कॉलेज परिसर के बाहर विद्यार्थियों में उत्सुकता देखी गयी.

छात्र नेताओं के साथ मिलकर काम करेगा विवि : डीएसडब्ल्यू

डीएसपीएमयू की डीएसडब्ल्यू डॉ नमिता सिंह ने कहा विश्वविद्यालय का यह पहला छात्रसंघ चुनाव है. छात्र नेताओं के साथ मिलकर विश्वविद्यालय छात्रों के लिए कार्य करेगा. नये छात्र प्रतिनिधियों को हार्दिक शुभकामनाएं, भविष्य में डीएसपीएमयू बेहतर विश्वविद्यालय बने, इसके लिए हम सभी मिलकर प्रयास करेंगे.

इसे भी पढ़ें- RU छात्रसंघ चुनाव : ज्यादातर कॉलेजों में ABVP का दबदबा, वीमेंस कॉलेज में पहली बार निर्दलीय छात्राओं…

इसे भी पढ़ें- सिटी बस मामला: RMC लेता है 201 रुपये प्रतिदिन चार्ज, रूट है मलाईदार, फिर भी भाड़ा बढ़ाने का हो रहा…

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: