न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

एसपीएमयू में दिसंबर के पहले सप्ताह में होगा छात्र संघ चुनाव

राज्य स्थापना दिवस के बाद जारी होगी चुनाव की अधिसूचना

112

Ranchi : डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी विश्वविद्यालय (एसपीएमयू) में छात्र संघ चुनाव इस वर्ष दिसंबर के प्रथम सप्ताह में कराया जायेगा. विश्वविद्यालय प्रशासन ने छात्र संघ चुनाव को लेकर तैयारियां पूरी कर ली हैं. छात्रों की नामांकन प्रक्रिया के साथ ही छात्रों को छात्र संघ चुनाव के लिए आई कार्ड जारी कर दिया गया है. छात्र संघ चुनाव को लेकर विश्वविद्यालय के अधिकारियों ने बैठक की और इसे धरातल पर लाने के लिए मंथन किया. विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव इसी वर्ष कराने के मूड में है और इसके लिए विश्वविद्यालय ने वोटर लिस्ट भी बनाने का कार्य शुरू कर दिया है. नवंबर में राज्य स्थापना दिवस होने के कारण विश्वविद्यालय नवंबर में चुनाव नहीं करा सकता है. स्थापना दिवस के बाद विश्वविद्यालय की ओर से छात्र संघ चुनाव को लेकर अधिसूचना जारी की जायेगी.

इसे भी पढ़ें- JPSC के सिलेबस में बड़े बदलाव की तैयारीः पहले मेंस से ऑप्सनल हटा- सीसेट रद्द हुआ, फिलहाल मेंस में…

एसपीएमयू का यह पहला छात्र संघ चुनाव होगा

hosp3

ज्ञात हो कि श्यामा प्रसाद मुखर्जी विश्वविद्यालय का यह पहला छात्र संघ चुनाव है, जिसको लेकर विश्वविद्यालय प्रशासन काफी उत्साहित है. वहीं, छात्र संगठनों ने भी छात्र संघ चुनाव को लेकर विश्वविद्यालय कैंपस में सरगर्मी तेज कर दी है. एनएसयूआई, एबीवीपी, आजसू, जेसीएम, जेवीएम जैसे छात्र संगठन विश्वविद्यालय कैंपस में छात्र संघ चुनाव को लेकर सक्रिय हो गये हैं. वहीं, आदिवासी छात्र संगठन भी विश्वविद्यालय में हो रहे छात्र संघ चुनाव को लेकर रणनीति बनाने में जुट गये हैं. गत वर्ष छात्र संघ चुनाव के दौरान रांची कॉलेज में आदिवासी छात्र मोर्चा ने बेहतर प्रदर्शन किया था. चुनाव के दौरान मोर्चा के प्रतिनिधियों ने बेहतर प्रदर्शन करते हुए महत्वपूर्ण सीटों पर विजय प्राप्त किया था.

इसे भी पढ़ें- हजारीबाग : दो युवकों ने लगाई फांसी, एक माइनिंग इंजीनियर तो दूसरा सिविल इंजीनियर

क्या कहते हैं कुलपति

डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ एसएन मुंडा ने कहा कि विश्वविद्यालय की ओर से छात्र संघ चुनाव को लेकर सारी प्रक्रिया पूरी कर ली गयी है. राज्य स्थापना दिवस के बाद छात्र संघ चुनाव की घोषणा की जायेगी. इस वर्ष दिसंबर के प्रथम सप्ताह तक छात्र संघ चुनाव की प्रक्रिया पूरी कर ली जायेगी. विश्वविद्यालय का यह पहला छात्र संघ चुनाव है, इसलिए इसको लेकर काफी उत्साहित हैं, ताकि विश्वविद्यालय को शिक्षक एवं छात्रों के आपसी तालमेल से बेहतर रूप से चलाया जा सके.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

You might also like
%d bloggers like this: