Education & CareerJharkhandSimdega

शिक्षक नीलिमा कुमारी के स्थानांतरण पर विद्यार्थियों का विरोध, बीआरसी का किया घेराव

Simdega: कोलेबिरा प्रखंड के बुनियादी विद्यालय, कोलेबिरा के छात्र-छात्राओं ने  शिक्षिका के प्रतिनियोजित के विरोध में बीआरसी कोलेबिरा का घेराव किया. ज्ञात हो कि बुनियादी विद्यालय कोलेबिरा में प्रतिनियोजित पारा शिक्षिका नीलिमा कुमारी एवं कुमुदिनी केरकेट्टा को जिला शिक्षा अधीक्षक सिमडेगा के द्वारा 31 अगस्त को विद्यालय पदस्थापित विद्यालय से नियोजित करते हुए अपने मूल विद्यालय में योगदान देने का निर्देश दिया तथा उर्दू मध्य विद्यालय कोलेबिरा के दो पारा शिक्षिका शबाना मंजर एवं इशरत जहां को बुनियादी विद्यालय कोलेबिरा में प्रतिनियोजित किया गया. जिसका विरोध विद्यालय के छात्र-छात्राओं द्वारा किया जा रहा है.

इसे भी पढ़ेंःकहीं 56 हजार करोड़ के निवेश से हाथ तो नहीं धोया झारखंड, तीन अल्ट्रा मेगा पावर प्लांट पर अब तक पेंच

advt

छात्र छात्राओं का पठन पाठन  हो रहा है बाधित

छात्र छात्राओं का कहना है कि इशरत जहां एवं शबाना मंजर अच्छा से पठन पाठन कार्य नहीं कराते हैं. जिसके कारण उन्हें पठन-पाठन कार्य में काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. तुलसी कुमारी  बाल संसद प्रधानमंत्री, वीणा कुमारी, दीपा कुमारी ,चांदनी कुमारी ,संतोषी कुमारी, रूपा कुमारी, बरखा कुमारी ,कुंदन कुमार ,सोनम कुमारी ,शुभम कुमार ,विशाल राम महावीर सिंह आदि छात्रों का कहना है कि इस विद्यालय में नीलिमा कुमारी कुमारी को ही पदस्थापित किया जाए. जब तक नीलिमा कुमारी का पदस्थापन नहीं किया जाता है तब तक वे लोग पठन-पाठन कार्य नहीं करेंगे. छात्र छात्राओं ने यह भी कहा कि नीलिमा कुमारी का पदस्थापन नहीं करेंगे तो उनका TC दे दिया जाए. नीलिमा कुमारी को बुनियादी विद्यालय कोलेबिरा में पदस्थापन करने के लिए छात्र छात्राओं के द्वारा प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी कोलेबिरा जिला शिक्षा अधीक्षक सिमडेगा को भी आवेदन दिया गया. किंतु उन लोगों के द्वारा इस ओर आज तक कोई ध्यान नहीं दिया गया. करवाई नहीं होने के कारण 7 सितंबर को विद्यालय के छात्र-छात्राओं ने बीआरसी भवन कोलेबिरा का घेराव किया.

इसे भी पढ़ेंःडेढ़ लाख मजदूरों के रोजगार पर आफत, 2003 में 1647 क्रशर बंद

विद्यालय प्रबंध समिति अध्यक्ष ने दिया त्याग पत्र 

जिला शिक्षा अधीक्षक एवं प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी के इस कार्रवाई से नाराज होकर विद्यालय प्रबंध समिति के अध्यक्ष श्यामलाल प्रसाद ने अपना त्यागपत्र प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी को दे दिया. इसके साथ विद्यालय प्रबंध समिति के पदाधिकारी एवं सदस्यों एवं अभिभावक समिति के पदाधिकारी एवं सदस्यों ने चेतावनी दिया है कि अगर नीलिमा कुमारी का पुनः बुनियादी विद्यालय कोलेबिरा में पदस्थापना नहीं किया जाता है तो वह लोग सामूहिक रूप से इस्तीफा दे देंगे.

इसे भी पढ़ें- राशि निर्गत कराने वाली फाइल पर कल्याण मंत्री लुईस मरांडी ने लिखा, क्या योजनाओं के लिए मेरा अनुमोदन जरूरी नहीं (2)

छात्र छात्राओं की मांग पर होगी जांच

इधर विद्यालय में नव पदस्थापित पारा शिक्षिका सवाना मंजर एवं इशरत जहां ने बतलाया कि जिला शिक्षा अधीक्षक सिमडेगा के द्वारा पदस्थापित किए जाने के बाद ही वे लोग विद्यालय में अपना योगदान दिए . परंतु इस तरह की घटना होने के बाद उन्हें भी छात्र-छात्राओं को पढ़ाने में काफी परेशानी होगी. उन्हें दुश्मन की नजर से देखा जाएगा. इस संबंध में प्रखंड कार्यक्रम पदाधिकारी सर्व शिक्षा अभियान के आशा बिलुंग ने कहा कि छात्र छात्राओं की मांग पर जांच की कर कार्रवाई की जाएगी.

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: