न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

धनबाद : #Plastic के खिलाफ साल भर #campaign चलायेंगे कोयलांचल विवि के #students

660

Dhanbad : दो अक्टूबर से प्लास्टिक पर लगने वाले बैन को कारगर बनाने के लिए विनोद बिहारी महतो कोयलांचल विश्वविद्यालय के छात्रों ने मुहिम शुरू कर दी है.

मंगलवार को उन्होंने जुलूस निकालकर लोगों को प्लास्टिक के खिलाफ जागरूक किया. उन्होंने कहा कि प्लास्टिक के खिलाफ उनका यह अभियान साल भर तक चलता रहेगा.

Aqua Spa Salon 5/02/2020

इसे भी पढ़ें : आरोप : बड़कागांव #BDO ने घर में काम करने वाली बच्ची के सिर के बाल उखाड़े, आयरन से जलाया, रॉड से दागा

प्लास्टिक से होने वाले दुष्परिणाम से लोगों को कराया अवगत

जुलूस निकालकर कोयलांचल विश्वविद्यालय के छात्र रणधीर वर्मा चौक पहुंचे. इस दौरान वे हादसों में लकड़ी की तख्तियां लिये हुए थे, जिस पर प्लास्टिक के खिलाफ स्लोगन लिखे हुए थे.

रणधीर वर्मा चौक पर उन्होंने सभा की और लोगों को प्लास्टिक के खिलाफ जागरूक किया. इस दौरान उन्होंने प्लास्टिक से होने वाले दुष्परिणाम से लोगों को अवगत कराया. साथ ही कहा कि प्लास्टिक के खिलाफ उनकी यह मुहिम साल भर तक चलती रहेगी.

मालूम हो कि दो अक्टूबर गांधी जयंती के 150 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पूरे देश मे प्लास्टिक का उपयोग नहीं करने का आह्वान करेंगे और इससे हो रहे प्रदूषण और कई तरह की हानि के बारे में भी बतायेंगे.

इसे भी पढ़ें : हाल-ए-रिनपास: 5 डॉक्टरों के भरोसे 300 मरीजों की ओपीडी, एक मरीज को दे पाते हैं सिर्फ 7 मिनट

Gupta Jewellers 20-02 to 25-02

प्लास्टिक के उपयोग से बंजर हो रही है जमीन

इस अवसर पर विनोद बिहारी महतो कोयलांचल विश्वविद्यालय के प्रोफेसर डॉ प्रवीण सिंह ने बताया कि रैली की माध्यम से लोगों को जागरूक किया जा रहा है कि प्लास्टिक का उपयोग कितना हानिकारक है.

बताया कि प्लास्टिक से जमीन बंजर हो जाती है. प्लास्टिक के सिंगल यूज से नाले जाम हो जाते हैं जिस कारण बारिश का पानी सड़क और घर मे आ जाता है. इसलिए जागरुकता के द्वारा लोगों को प्लास्टिक यूज नहीं करने के लिए जागरूक किया जा रहा है.

इसे भी पढ़ें : #GovtTeachers को मिलेंगे तीन चांस, अगर बच्चे नहीं हुए #Up_to_the_mark तो जायेगी नौकरी

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like