न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

साहिबगंज महाविद्यालय के छात्रों ने दी लोगों को यातायात नियमों की जानकारी

108

Shaibganj :  जिला प्रशासन साहिबगंज, परिवहन विभाग व राष्ट्रीय सेवा योजना साहिबगज महाविद्यालय के संयुक्त तत्वावधान में छात्रों के द्वारा सड़क सुरक्षा के प्रति आमजनों को जागरूक किया गया .जांच के अंतर्गत वाहनों का एसएलडी, गाड़ी का फिटनेस, रिफ्लेक्टर के साथ साथ यंत्र के माध्यम से वाहन चालकों का अल्कोहल की भी जांच की गयी.

हमेशा सड़क सुरक्षा के नियमों का पालन करें

मौके पर उपस्थित छात्रों को संबोधित करते हुए डॉ रणजीत कुमार सिंह ने कहा कि जिला प्रशासन के सड़क सुरक्षा कोषांग द्वारा चलाया जा रहा यह जागरूकता कार्यक्रम बहुत लाभकारी एवं काबिले तारीफ है. उन्होंने कहा कि अधिकतर दुर्घटनाएं मानव की छोटी छोटी गलतियों के कारण होती है. हमलोग थोड़ी सी सावधानी बरत कर बहुत हद तक सड़क दुर्घटना को रोक सकते है. उन्होंने कहा कि कभी भी बिना लाइसेंस का गाड़ी नहीं चलाएं. हमेशा सड़क सुरक्षा के नियमों का पालन करें.

बिना हेलमेट पहने कभी भी गाड़ी नहीं चलाएं

SMILE

जिला परिवहन कार्यालय से आए डीटीओ ने सड़क सुरक्षा से संबंधित विभिन्न तथ्यों को छात्रों को समझाया. उन्होंने कहा कि सड़क पर चलते समय हमेशा सड़क सुरक्षा के नियमों का पालन करें. सड़क परिवहन के विभिन्न चिन्हों एवं संकेतों के बारे में विस्तृत जानकारी दी. सड़क सुरक्षा को लेकर राम कैलाश पंडित ने कहा कि बिना हेलमेट पहने एवं सीट बेल्ट बांधे कभी भी गाड़ी नहीं चलाएं. उन्होंने कहा कि एक बच्चा जागरूक होकर सड़क सुरक्षा के लिए पूरे परिवार एवं समाज को जागरूक कर सकता है. डॉ सिंह ने कहा कि देश में अधिकतर भीषण दुर्घटनाएं ट्रैफिक नियमों के पालन नहीं करने के कारण होती है. उन्होंने कहा कि आपके परिवार के कोई सदस्य जब कभी घर से बाहर गाड़ी लेकर निकले तो हमेशा उनसे हेलमेट पहनने एवं सीट बेल्ट बांधने के लिए कहे.

कार्यक्रम को सफल बनाने में जिला परिवहन पदाधिकारी उमेश कुमार स्‍वांसी, आइटी मैनेजर राम कैलैश पंडित, अभिवेष राजहंस, एनसीसी के सीनियर विशाल कुमार, सुमन कुमार, प्रेम श्रीवास्‍तव, चंदन कुमार, नेहा नाजनी, मेघा, संजय, प्रिंस कुमार, मोदी मौजूद थे.

इसे भी पढ़ें- सांसद निशिकांत दुबे के खिलाफ एससी-एसटी एक्ट के तहत शिकायत, जातिसूचक गाली देने और जान से मारने का लगा…

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
%d bloggers like this: