Education & CareerRanchi

12वीं के छात्र मिले जैक अध्यक्ष से, पांच दिनों के अंदर संशोधित रजिस्ट्रेशन स्लिप देने की मांग की

विज्ञापन

Ranchi : झारखंड अधिविद्य परिषद की ओर से 20 फरवरी से मैट्रिक और इंटर की परीक्षा आयोजित होनी है. लेकिन, परीक्षा के पहले विद्यार्थियों की परेशानी बढ़ गयी है, क्योंकि इस बार इंटर के कई विद्यार्थियों को अब तक सही रजिस्ट्रेशन स्लिप तक नहीं मिला है. जबकि, अब तिथि एडमिट कार्ड बांटने के निकट है. ऐसे में छात्र काफी परेशान हैं. शनिवार को छात्रों का एक समूह एनएसयूआई के नेतृत्व में जैक अध्यक्ष से मिला. उन्होंने जैक की लेटलतीफी और गलतियों के बारे में उन्हें बताया. छात्रों ने कहा कि कई स्कूलों और कॉलेजों से जैक के परीक्षा संबंधी दस्तावेजों में त्रुटियां पायी गयी हैं, जिससे विद्यार्थी परेशान हैं. ऐसे में उनका भविष्य अधर में लटक जायेगा. छात्रों ने अध्यक्ष से पांच दिनों के अंदर संशोधित रजिस्ट्रेशन स्लिप उपलब्ध कराने की मांग की.

नामों में त्रुटियां

छात्रों ने बताया कि रजिस्ट्रेशन स्लिप में कई गलतियां हैं. जिन छात्रों को स्लिप मिल चुका है, उनके कहीं नाम गलत हैं, कहीं पिता, पता या अन्य जानकारी गलत है. ऐसे में भविष्य में छात्रों को परेशानी होगी. कई छात्रों ने बताया कि इस संबंध में कई बार स्कूल-कॉलेजों में शिकायत की गयी, लेकिन वहां से कहा गया कि यह जैक से संबंधित मामला है, स्कूल-कॉलेज स्तर पर कुछ नहीं किया जा सकता. छात्रों ने कहा कि इसलिए जैक अध्यक्ष से मिलने की योजना बनायी गयी.

विषयों के नाम में हुई गलतियां

छात्रों का नेतृत्व कर रहे रोहित पांडे ने बताया कि जैक द्वारा निर्गत रजिस्ट्रेशन स्लिप में विषयों में भी काफी गलतियां पायी गयीं. उन्होंने कहा कि साहेबगंज के छात्रों के साथ ऐसा अधिक देखा गया, जिसमें एडिशनल वाले विषयों को मुख्य विषय में लिख दिया गया और मुख्य विषय को एडिशनल में. उन्होंने कहा कि जैक अध्यक्ष की ओर से पांच दिनों के अंदर रजिस्ट्रेशन स्लिप में सुधार करने की मांग की गयी है. रोहित ने बताया कि अन्य जिलों के छात्रों के साथ भी ऐसा हुआ होगा.

advt

इसे भी पढ़ें- अजीम प्रेमजी यूनिवर्सिटी बेंगलुरू के छात्रों सर्वेक्षण में खुलासा, झारखंड के प्रज्ञा केंद्रों में हो…

advt
Advertisement

Related Articles

Back to top button