Education & CareerJharkhandRanchi

रिजल्ट आने में हो रही देरी से नाराज बीटेक के स्टूडेंट्स ने आरयू कैंपस का किया घेराव

Ranchi :  रांची विश्वविद्यालय (आरयू) के बीटेक के स्टूडेंट्स ने बुधवार को विश्वविद्यालय मुख्यालय का घेराव किया. स्टूडेंट्स ने विश्वविद्यालय प्रशासन पर आरोप लगाया कि उनका समय पर परीक्षाफल जारी नहीं किया जाता है. आरटीसी एवं सीआईटी के स्टूडेंट्स का कहना था कि सेमेस्टर 8 का रिजल्ट जारी करने में विश्वविधालय प्रशासन की ओर से काफी विलंब किया जा रहा है. वहीं, पासआउट स्टूडेंट्स को समय पर विश्वविद्यालय की ओर से डिग्री प्रदान नहीं की जाती है. इसे लेकर झारखंड छात्र मोर्चा के बैनर तले स्टूडेंट्स ने प्रदर्शन किया. छात्रों के प्रदर्शन को देखते हुए रांची विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक राजेश कुमार ने कुलपति के आदेश पर उनसे वार्ता की. उनके आश्वाशन के बाद स्टूडेंट्स ने घेराव खत्म किया.

इसे भी पढ़ें- आरयू के पत्रकारिता विभाग को जल्दी मिलेगा अपना भवन, 2.89 करोड़ रुपये की लागत होगा निर्माण

advt

जल्द ही जारी होगा रिजल्ट : परीक्षा नियंत्रक

रांची विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक राजेश कुमार ने बताया कि स्टूडेंट्स की मांगों को रांची विश्वविद्यालय ने मान लिया है और स्टूडेंट्स की सेमेस्टर की परीक्षा में उसका रिजल्ट जल्द ही विश्वविद्यालय द्वारा जारी कर दिया जायेगा. बीटेक के स्टूडेंट्स का डिग्री वितरण का कार्य भी जल्द ही आरंभ कर दिया जायेगा.

इसे भी पढ़ें- राशि आवंटन के बाद भी नहीं बना गुमला का मॉडर्न कॉलेज

स्टूडेंट्स ने सौंपा ज्ञापन

रांची विश्वविद्यालय के समक्ष प्रदर्शन के दौरान झारखंड छात्र मोर्चा के बैनर तले स्टूडेंट्स ने रांची विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक को छह सूत्री ज्ञापन पत्र के माध्यम से सौंपा. ज्ञापन सौंपनेवालों में आरटीसी एवं सीआईटी इंजीनियरिंग कॉलेज के स्टूडेंट्स समेत मुख्य रूप से अजीत विश्वकर्मा, अमिताभ, दीनबंधु, गोविंद, वीर सिंह, चंपा निर्भय आदि स्टूडेंट्स उपस्थित थे.

Nayika

advt

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: