JharkhandRanchi

छात्रों ने कुलपति कार्यालय में तीन घंटे तक दिया धरना, पुनः परीक्षा आयोजित करने की मांग

Ranchi: अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की डॉक्टर श्यामा प्रसाद मुखर्जी विश्वविद्यालय इकाई की ओर से कुलपति कार्यालय के समक्ष तीन घंटे तक धरना दिया गया. श्यामा प्रसाद मुखर्जी विश्वविद्यालय के एबीवीपी इकाई के अध्यक्ष भागवत कुमार के नेतृत्व में वनस्पति शास्त्र विभाग के सेमेस्टर चार के पेपर आठ में 50% छात्रों के परीक्षा में अनुत्तीर्ण रहने को लेकर ये धरना था. उन्होने परीक्षा दोबारा आयोजित करने की मांग की.

इसे भी पढ़ें-10 दिनों में चिकनगुनिया के 109 और डेंगू के 7 मरीजों की पुष्टि

तीन दिन पहले भी कुलपति ने दिया था आश्वासन

ram janam hospital
Catalyst IAS

भागवत कुमार ने बताया कि उक्त विषय को लेकर इकाई की ओर से प्रतिनिधिमंडल ने कुलपति से तीन दिनों पूर्व मुलाकात की थी. कुलपति ने आश्वासन दिया था कि इस समस्या का त्वरित समाधान किया जाएगा. परंतु आज जब छात्र उनसे इस विषय में जानकारी लेने के लिए गए तो विश्वविद्यालय प्रशासन टालमटोल करने लगा. छात्रों को ज्ञात हुआ कि अभी तक इस दिशा में विश्वविद्यालय प्रशासन की ओर से कोई भी कदम नहीं उठाया गया है.

The Royal’s
Sanjeevani

इसे भी पढ़ें-सावधान! जार का पानी खरीद कर पीते हैं तो आप भी पड़ सकते हैं बीमार

पहले पुलिस और फिर शिक्षकों ने की समझाने की कोशिश

कुलपति कार्यालय के समक्ष प्रदर्शन कर रहे छात्रों द्वारा उग्र नारेबाजी की गई. धरना के दौरान विश्वविद्यालय प्रशासन ने छात्रों को शांत करने के लिए पहले पुलिस को और उसके बाद विश्वविद्यालय के प्राध्यापकों को आंदोलनकारी छात्रों से वार्ता करने के लिए भेजा, परंतु छात्र शांत नहीं हुए. प्राध्यापकों द्वारा काफी समझाने के उपरांत भी आंदोलनकारी छात्र नहीं माने और कुलपति को बुलाने पर अड़े रहे.

इसे भी पढ़ें-‘पीएम मोदी ने गरीब महिलाओं के लिए जितना किया, किसी प्रधानमंत्री ने नहीं किया’

कुलपति ने दो दिनों के अंदर बैठक आयोजित करने का दिया आश्वासन

अंत में कुलपति ने हस्तक्षेप करते हुए सभी छात्रों को कुलपति कक्ष में बुलाया. उन्होंने आश्वासन दिया कि 2 दिनों के अंदर इस विषय को लेकर परीक्षा विभाग की बैठक आयोजित की जाएगी और उसमें उचित निर्णय लिया जाएगा. इस अवसर पर अभाविप के रांची महानगर कार्यालय मंत्री कौशल शर्मा, विश्वविद्यालय उपाध्यक्ष पुष्पेंद्र कुमार, मंत्री गणेश यादव, पंकज साहू, दीपक ठाकुर, निधि कुमारी, रोशनी मुंडा करिश्मा केरकेट्टा सहित अभाविप के दर्जनों कार्यकर्ता उपस्थित थे.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं

Related Articles

Back to top button