Education & CareerTOP SLIDER

स्टूडेंटस हो जायें तैयार,जल्द जारी होगी 10वीं और 12वीं की सीबीएसई बोर्ड परीक्षाओं के लिए डेटशीट

1 जनवरी से 8 फरवरी के बीच होंगे प्रैक्टिकल एग्जाम

New delhi: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) 10वीं और 12वीं कक्षाओं के लिए सीबीएसई डेटशीट 2021 जल्द ही जारी करेगा. सीबीएसई ने सोशल मीडिया पर फैल रही अफवाहों पर विराम लगाते हुए कहा है कि कक्षा 10 और कक्षा 12 की सीबीएसई बोर्ड परीक्षा निश्चित रूप से होंगी.

बोर्ड सचिव अनुराग त्रिपाठी ने एसोचैम द्वारा नई शिक्षा नीति पर आयोजित एक वेबीनार के दौरान कहा, “बोर्ड परीक्षाओं का आयोजन निश्चित रूप से किया जाएगा और इसके लिए शेड्यूल जल्द ही जारी किया जाएगा.“ सचिव ने जानकारी दी कि परीक्षाओं के आयोजन और मूल्यांकन की पद्धति को लेकर योजना बनाई जा रही है.

इसे भी पढ़ें:धनबाद पुलिस ने अंतरराज्यीय वाहन लूट गिरोह के पांच सदस्यों को धर दबोचा

12वीं के प्रैक्टिकल परीक्षाओं की संभावित तिथियां घोषित

वहीं दूसरी तरफ, विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सीबीएसई बोर्ड द्वारा 12वीं कक्षाओं के लिए प्रैक्टिकल परीक्षाओं की तिथियों की घोषणा कर दी है. प्राप्त जानकारी के अनुसार बोर्ड ने देश भर के स्कूलों में विभिन्न स्ट्रीम्स में 12वीं कक्षाओं के छात्र-छात्राओं के लिए सीबीएस बोर्ड प्रैक्टिकल एग्जाम 2021 का आयोजन 1 जनवरी से 8 फरवरी के बीच किये जाने की घोषणा की है. हालांकि, बोर्ड ने स्पष्ट किया कि सीबीएसई बोर्ड 12वीं प्रैक्टिकल एग्जाम 2021 की तिथियां संभावित हैं और स्ट्रीम एवं विषय के अनुसार प्रायोगिक परीक्षाएं की निश्चित तिथियों की घोषणा सीबीएसई डेटशीट 2021 के साथ ही की जा सकती है.

इसे भी पढ़ें:डोनाल्ड ट्रंप का आरोप, पेरिस जलवायु समझौता धरती को बचाने नहीं, अमेरिकी अर्थव्यवस्था को बर्बाद करने के लिए

बोर्ड kr ऑफिशियल वेबसाइट पर रखें नजर

बता दें सीबीएसई द्वारा शैक्षणिक सत्र 2020-21 के लिए कक्षा 12 की बोर्ड परीक्षाओं एवं प्रायोगिक परीक्षाओं की तिथियों और कक्षा 10 परीक्षाओं के लिए सीबीएसई बोर्ड टाइम-टेबल 2021 की घोषणा ऑफिशियल वेबसाइट, cbse.nic.in पर जारी की जाएगी. इसलिए सीबीएसई बोर्ड 10वीं डेटशीट 2021 या सीबीएसई बोर्ड 12वीं डेटशीट 2021 के लिए स्टूडेंट्स को बोर्ड ऑफिशियल वेबसाइट पर नजर बनाये रखनी चाहिए.

इसे भी पढ़ें:IPL 2020 : कोरोना वायरस महामारी के बीच बीसीसीआई ने कमाये 4000 करोड़… 25 फीसदी ज्यादा रहे टीवी दर्शक

Related Articles

Back to top button