न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें
bharat_electronics

“गुड मार्निंग” कहने पर छात्र की पिटाई, प्रधानाध्यापक निलंबित

31

Shahjahanpur (UP) : उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर जिले के एक विद्यालय में इस्लामिक तरीके से अभिवादन न करके गुड मार्निंग कहने पर प्रधानाध्यापक द्वारा छात्रों की पिटाई की शिकायत दौरे पर आई प्रमुख सचिव से बच्चों द्वारा की गयी. मामले की जांच में प्रथम दृष्टया दोषी पाए जाने पर प्रधानाध्यापक को निलंबित कर दिया गया है.

eidbanner

सलाम अलयकुम नहीं बोल पाते तो प्रधानाचार्य बुरी तरह पीटते हैं

मुख्य विकास अधिकारी प्रेरणा शर्मा ने सोमवार को बताया कि प्रमुख सचिव और जिले की नोडल अफसर डिंपल वर्मा कल रविवार को जिले के दौरे पर आई थीं. इसी दौरान वह तिलहर क्षेत्र के ग्रामीण क्षेत्र बिलहरी स्थित उच्चतर माध्यमिक विद्यालय देखने गयी थीं. सूचना पाकर इसी प्राथमिक विद्यालय में कक्षा छह में पढ़ने वाला छात्र प्रियांशु भी ग्रामीणों के साथ पहुंच गया और उसने प्रमुख सचिव को बताया कि प्रधानाध्यापक चांद मियां से ‘जब हम लोग गुड मॉर्निंग कहते हैं, तो वह कहते हैं कि हम से सलाम अलयकुम कहो.’ उन्होंने बताया कि पीड़ित छात्र प्रियांशु ने कहा कि ‘हम लोग सलाम अलयकुम नहीं बोल पाते तो प्रधानाचार्य बुरी तरह पीटते हैं.’ छात्र प्रियांशु ने पिटाई के दौरान अपनी गर्दन पर आई चोटें भी प्रमुख सचिव वर्मा को दिखाई.

दोषी पाए जाने पर प्रधानाध्यापक चांद मियां को निलंबित कर दिया गया

शर्मा ने बताया कि छात्र प्रियांशु की चिकित्सीय जांच कराई गयी. साथ ही प्राथमिक जांच जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को सौंपी गयी है. इसके साथ ही प्रधानाध्यापक के निलंबन की कार्रवाई की जा रही है. बेसिक शिक्षा अधिकारी राकेश कुमार ने बताया कि मामले में प्रथम दृष्टया दोषी पाए जाने पर प्रधानाध्यापक चांद मियां को निलंबित कर दिया गया है. वहीं मामले की जांच कराई जा रही है. दूसरी ओर प्रधानाध्यापक चांद मियां ने छात्रों द्वारा लगाए गए आरोपों को निराधार बताते हुए कहा कि उन्होंने ऐसा कुछ नहीं कहा और न ही बच्चों की पिटाई की है. उन्होंने कहा कि ‘मुझे किसी षड्यंत्र के तहत बदनाम किया जा रहा है.’

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

dav_add
You might also like
addionm
%d bloggers like this: