JharkhandPalamu

लातेहार : चलती पैसेंजर ट्रेन से गिरा छात्र, पत्रकार और युवा कार्यकर्ता ने बचायी जान

Palamu : गुरुवार को जिले के बरवाडीह रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म संख्या 2 पर एक सात वर्षीय छात्र चलती ट्रेन से नीचे गिरकर बेहोश हो गया. चोपन से गोमो जाने वाली पैसेंजर ट्रेन से छात्र के गिरने की बात कही जा रही है. जख्मी बच्चे को देखकर मौके पर मौजूद विकास कुमार ने सक्रियता दिखायी और स्थानीय पत्रकार शशि शेखर के सहयोग से गोद में उठाकर बाइक से इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में ले गये. प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डॉ. आशीष रंजन और डॉक्टर कविता कुमारी ने बच्चे का इलाज किया. बच्चा खतरे से बाहर बताया गया है.

प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डॉ. आशीष रंजन और डॉक्टर कविता कुमारी ने बच्चे का इलाज करने के बाद उसे एक घंटे तक अपनी निगरानी में रखा. सबकुछ ठीक पाकर उसे घर ले जाने की सलाह दी.

इसे भी पढ़ें:International Sand Art Festival : चंद्रभागा बीच पर आकर्षण का केन्द्र बनी मधुरेन्द्र की कलाकृति, गणेशा को पर्यटकों ने सराहा

ram janam hospital
Catalyst IAS

होश में आने के बाद छात्र ने अपना नाम विकास कुमार बताया. वह पोखरी के लालीमाटी का रहने वाला है और अपने हम उम्र दोस्तों के साथ मंगरा रेलवे स्टेशन से ट्रेन में चढ़ा था.

The Royal’s
Pitambara
Pushpanjali
Sanjeevani

ट्रेन गेट के पास एकाएक बरवाडीह रेलवे स्टेशन घुसने के पहले प्लेटफार्म के पास गिर गया. बाद में प्रभारी चिकित्सा अधिकारी के निर्देश पर एंबुलेंस से घायल बच्चे के साथ साथ उसके चारों साथियों को उनके घर लालीमाटी भेजवाया गया.

इसे भी पढ़ें:सीएम हेमंत सोरेन की पहल पर 16 श्रमिकों को मिली बंधुआ मजदूरी से मुक्ति

Related Articles

Back to top button