न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

शिक्षक की पिटाई से चोटिल हुआ छात्र, परिजनों ने किया हंगामा

निलंबित किये गये शिक्षक

1,068

Dhanbad: शिक्षा विभाग की हिदायत के बावजूद धनबाद के निजी स्कूलों में छात्रों के साथ शिक्षक के द्वारा पिटाई का मामला आये दिन सुनने को मिल रहा है. ताजा घटनाक्रम में इस्ट कान्वेंट स्कूल भूदा के एक छात्र को अंग्रेजी के शिक्षक संदीप कुमार के द्वारा पिटाई का मामला सामने आया है. घटना के बाद लगभग आधा दर्जन परिजनों ने स्कूल में जाकर हंगामा किया और आरोपी शिक्षक पर कार्रवाई की मांग की. घटना को संज्ञान में लेते हुए स्कूल प्रबंधन ने आरोपी शिक्षक को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है.

शिक्षक पर हुई कार्रवाई 

पीड़ित छात्र मनोज कुमार ने बताया कि वह दसवीं कक्षा का छात्र है. शिक्षक के द्वारा अंग्रेजी के कुछ सवाल लिखवाये जा रहे थे. पहला सवाल लिखने में उससे चूक हो गयी. इस बीच कक्षा एक के छात्र को बुलाकर शिक्षक ने उसे वो सवाल लिखवाया और बाद में छात्र को जलील करते हुए उसकी पिटाई कर दी. इसके बाद पीड़ित छात्र के पिता को सूचना मिली कि बच्चे के साथ मारपीट की घटना हुई है. सूचना मिलते ही पिता ने स्कूल प्रबंधन से शिकायत की और आरोपी शिक्षक पर कार्रवाई की मांग की. इसके बाद शिक्षक को निलंबित कर दिया गया.

hosp3

छात्रों के साथ मारपीट की इजाजत नहीं हैः स्कूल प्रबंधन

स्कूल प्रबंधन की ओर से योगेश कुमार ने बताया कि स्कूल के इंस्ट्रक्शन में किसी भी तरह से छात्र के साथ मारपीट की इजाजत नहीं है. इसके बावजूद शिक्षक के द्वारा मारपीट की घटना को अंजाम दिया गया है, इसलिए शिक्षक को निलंबित कर दिया गया है. कहा कि बच्चे के साथ शिक्षक सख्ती से पेश आते हैं तो कहीं न कहीं इसके पीछे उनका भविष्य बनाने का मकसद भी होता है.  छोटी-मोटी बातों पर बच्चों के परिजन स्कूल  परिसर में हंगामा करेंगे तो आनेवाले दिनों में स्कूल का शैक्षणिक माहौल खराब होगा. छात्रों और शिक्षकों के बीच बना मधुर संबंध खत्म हो जाएगा. इससे उनके भविष्य पर असर पड़ेगा.

इसे भी पढ़ेंः मिट्टी संग्रह के बहाने आदिवासियों के धार्मिक स्थल को निशाना बना रही है सरकारः आदिवासी संगठन

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

You might also like
%d bloggers like this: